कर्णाटक में कांग्रेस व भाजपा के बीच कानूनी जंग छिड़ी

Font Size

सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा को कानूनी नोटिस भेजा 

बेंगलूरु। कर्णाटक विधानसभा का चुनाव में राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौर अब कानूनी लड़ाई में तब्दील होता जा रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी को छह पन्ने का कानूनी नोटिस भेजा है। सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री मोदी से अपने भाषणों के दौरान उन पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की है।

अब तक की राजनीतिक परम्पराओं से अलग हट कर भेजे गए इस कानूनी नोटिस में बीजेपी द्वारा राज्य में चुनावी विज्ञापन का हवाला देते हुए माफ़ी मांगने की मांग की है.  भाजपा ने इस विज्ञापन में सिद्धारमैया सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. 

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम सिद्धारमैया ने धमकी दी है कि अगर भाजपा और पीएम मोदी ने माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक और मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

उधर, कांग्रेस पार्टी ने भी सीएम के सुर में सुर मिलाते हुए धमकी दी है कि वह इस मामले में 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा पीएम मोदी एवं भाजपा पर करेगी। गौरतलब है कि कर्णाटक में चुनावी भाषणों में पीएम मोदी ने सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार सहित कई आरोप लगाए हैं. पीएम मोदी ने उन्हें सीधा रुपैया सरकार और 10 प्रतिशत सरकार कहा कर संबोधित किया है. 

कर्णाटक के चुनावी दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैलगाड़ी और साइकल पर सवार होकर भाषण दिया. पीएम मोदी की आलोचना करते ही राहुल ने कहा है कि वह हमेशा स्पीकर या एयरप्लेन मोड में ही रहते हैं। उन्होंने कहा, मोबाइल फोन में 3 मोड होते हैं- वर्क मोड, स्पीकर मोड और एयरप्लेन मोड। लेकिन पीएम मोदी कभी वर्क मोड का इस्तेमाल नहीं करते. उनका सीधा कहना था कि पीएम काम में नहीं केवल बोलने में विश्वास रखते हैं. 

You cannot copy content of this page