एस सी एस टी एक्ट में संशोधन के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा करने वालो पर पुलिस हुई सख्त, 47 मामले दर्ज

Font Size

सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 100 लोग गिरफ्तार 

सुभाष चौधरी

चण्डीगढ़, 3 अप्रैल : हरियाणा में गत दिवस सुप्रीम कोर्ट द्वारा एस० सी०,एस० टी० एक्ट में बदलाव का प्रावधान किये जाने के फैसले का विरोध करते हुये अनुसूचित जाति, जनजाति के समुदायों के द्वारा कल भारत बन्द किये जाने के तहत राज्य में कहीं-कहीं पर छिटपुट घटनाये देखने को मिली। इसके अलावा, कुछ शरारती तत्वों द्वारा राज्य में हिसंक घटनाओं को अंजाम दिया गया और सरकारी सम्पती को नुकसान पहुचाने के प्रयास किए गये जिस पर पुलिस महानिदेशक, बी.एस. संधु ने कड़ा सज्ञांन लिया और पुलिस ने इन घटनाओं में सलिप्त पाए गये व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुये 47 मुकदमे दर्ज करके 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

यह जानकारी हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एस० सी०,एस० टी० एक्ट में बदलाव का प्रावधान किये जाने के फैसले का विरोध करते हुये अनुसूचित जाति, जनजाति के समुदायों के द्वारा कल भारत बन्द किये जाने का एलान किया गया था। जिसके फलस्वरूप हरियाणा के पुलिस महानिदेशक, श्री बी.एस. सन्धू द्वारा राज्य वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में ट्रैनिक सेन्टर से अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया था ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो और साथ ही सभी पुलिस अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए थे कि किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था भंग न हो पुलिस प्रशासन के इंतज़ामात एवं मुस्तैदी का वजह से राज्य मे शांति व्यवस्था कायम रही।

प्रवक्ता के अनुसार श्री सन्धू ने आगे जानकारी देते हुए यह बताया कि कल भारत बंद के दौरान 84 हरियाणा पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ 8 आम व्यक्ति घायल हुए है और 24 सरकारी वाहन लगभग 60 प्राईवेट वाहनों को मामूली नुकसान पहुँचाया गया। शताब्दी एक्सप्रेस समेत दो ट्रेन पर पथराव भी किया गया। साथ-साथ 6 शिकायतें दुकान का शटर तथा शीशे तोडऩे आदि की भी सूचना आई है।

You cannot copy content of this page