ठेकेदार मार्कीट बोर्ड के अधिकारियों से मिलीभगत कर सडक निर्माण में लगा रहा है घटिया मेटेरियल

Font Size

: ग्रामीणों ने जताया विरोध और काम को रोकने की दी धमकी उच्च अधिकारियों से की जांच की मांग
: मुख्यमंत्री घोषणा के तहत करीब 71 लाख रुपये से बनाया जा रहा है गुलालता गांव से बिसरू तक का रोड

यूनुस अलवी

मेवात : उपमंडल के गांव गुलालता से बिसरू तक बनाए जा रही करीब 4 किलोमीटर सडक निर्माण में घटिया मैटेरियल लगने की वजह से बनने से पहले ही सडक टूट रही है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार और मार्कीट कमेठी के अधिकारियों के खिलाफ अपना विरोध जताया। ग्रामीणों ने मामले की उच्च अधिकारियों से जांच की मांग की है वहीं ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की
मांग की है।
 ग्रामीणों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने इस सडक का निर्माण करने कीपुन्हाना की एक जनसभा में घोघणा की थी। लोगों को इस सडक के निर्माण का काफी समय से बेशब्री से इंतजार था लेकिन जित तरह ठेकेदार इस सडक का निर्माण कर रहा है। इससे तो यही जाहिर होता है कि यह सडक 6 महिने भी नहीं चल सकती।
   गुलालतावासी आफताब अहमद, मास्टर इमरत ने बताया कि सीएम घोषणा के आधार पर मार्केटिंग बोर्ड द्वारा गांव गुलाता से बिसरू तक इस सडक का निर्माण किया जा रहा है। इस सडक के लिए सरकार ने करीब 71 लाख रूपये मंजूर किए हैं।  लोगों का आरोप है कि सडक के निर्माण में  ठेकेदार ने नामात्र के रोडे डाले है और मिट्टी पर रोडी डालकर निर्माण कार्य किया जा रहा है, जबकि नियम के अनुसार मिट्टी पर मोटे रोडे डाले जाते हैं। जिसके बाद रोडी डालकर तारकोल बिछाया जाता है। लोगों के अनुसार निर्माण कार्य में एक-एक इंच भी सामग्री नहीं डाली गई है। घटिया मेटेरियल का इस्तेमाल करने की बोर्ड के अधिकारियों को शिकायत की गई, लेकिन अधिकारियों ने भी उनकी
शिकायत पर कोई गौर नहीं किया है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को नियमानुसार मांग की है और ठीक प्रकार से काम ना करने पर काम को रोकने और रोड जाम की चेतावदी दी है।
—————————-
संजोग शर्मा, जेई मार्केटिंग बोर्ड पुन्हाना ने कहा कि लोगों को शिकायत को देखते हुए जल्द ही निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जाएगा, अगर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है तो उसे ठीक कराते हुए नियमानुसार निर्माण कराया जाएगा।

You cannot copy content of this page