विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद पहुंचा रही आमजन तक सरकार की योजनाओंं का लाभ

Font Size

– नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र के मदनपुरी तथा भीमनगर में सैंकड़ों नागरिकों ने लिया सरकारी योजनाओं का लाभ
– शनिवार, 9 दिसंबर को सोहना चौक स्थित सिद्धेश्वर मंदिर तथा सैक्टर-15 पार्ट-1 स्थित सामुदायिक केन्द्र में पहुंचेगी विकसित भारत-संकल्प यात्रा जनसंवाद वैन

गुरूग्राम, 8 दिसंबर। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य के साथ शुरू की गई विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

शुक्रवार को नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र के मदनपुरी तथा भीमनगर में आयोजित कार्यक्रमों में सैंकड़ों लोगों ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त किया। नगर निगम गुरूग्राम के पूर्व वरिष्ठ उप-महापौर एवं भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता यशपाल बत्रा ने सैंकड़ों लोगों के साथ विकसित भारत-संकल्प यात्रा का स्वागत मदनपुरी में किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा आमजन के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में परिवार पहचान-पत्र योजना शुरू की गई थी, तो कई लोगों ने विवाद खड़ा करने की कोशिश की थी, लेकिन अब पूरा प्लेटफार्म तैयार होने के बाद जो कार्य पहले की सरकारों में काफी दिनों तक चक्कर काटने के बाद भी नहीं होते थे, वे आज ऑटोमैटिक हो रहे हैं। विशेषकर बुर्जुग लोगों के लिए मिलने वाली पैंशन के लिए अब चक्कर नहीं काटने पड़ते, बल्कि सरकार द्वारा उनके बैंक खातों में सीधे पैंशन राशि भेजी जा रही है। पहले जो कार्य मैनुअल होते थे, वे आज घर बैठे ऑनलाईन हो रहे हैं। इससे आमजन का समय व पैसा बचा है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें अपने, अपने परिवार व अपने निजी लोगों के लिए ही कार्य करती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार हर वर्ग के हितों के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री के लिए पूरा देश ही उनका परिवार है।

वहीं, भीमनगर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व पार्षद दलीप साहनी ने कहा कि विकसित भारत-संकल्प यात्रा, जनसंवाद के तहत आयोजित होने वाले ये कार्यक्रम आमजन की अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं। नागरिकों को सरकारी योजनाओं के लिए विभागों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे, सरकार खुद नागरिकों के पास जाकर उन्हें योजनाओं का लाभ दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज विश्व पटल पर नई शक्ति बनकर उभरा है तथा आज देश का नाम पूरे विश्व में सम्मान से लिया जा रहा है।

कार्यक्रम में सभी ने विकसित भारत बनाने में योगदान देने का संकल्प लिया। विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों के माध्यम से नागरिकों ने सरकारी योजनाओं का लाभ लिया। नुक्कड़ नाटक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी, वहीं स्कूली बच्चों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से यात्रा का स्वागत किया। शनिवार, 9 दिसंबर को सोहना चौक स्थित सिद्धेश्वर मंदिर तथा सैक्टर-15 पार्ट-1 स्थित सामुदायिक केन्द्र में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

You cannot copy content of this page