ऊर्जा संरक्षण के लिए कार्य कर रही संस्थाओं को किया जाएगा पुरस्कृत

Font Size

– हरेडा ने राज्यस्तरीय पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए 

गुरूग्राम, 24 अक्तूबर। बिजली की खपत को कम करने के लिए हरियाणा सरकार ऊर्जा संरक्षण की दिशा में काम करने वाली संस्थान को दो लाख रूपए तक के राज्यस्तरीय पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। वर्ष 2023-24 के लिए दिए जाने वाले इन पुरस्कारों के आवेदन की अंतिम तिथि 11 नवंबर निर्धारित की गई है।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग हरियाणा व हरेडा द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए विभिन्न श्रेणियों में पात्र उपभोञ्चताओं से राज्य ऊर्जा संरक्षण पुरस्कारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विजेता संस्था को नकद राशि, शील्ड व प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाता है। हरेडा की वेबसाइट से इन पुरस्कारों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा एडीसी ऑफिस में अक्षय ऊर्जा विभाग के परियोजना अधिकारी प्रमोद वैष्णव से इस बारे में संपर्क किया जा सकता है। उनका दूरभाष नंबर 9015158715 है।

एडीसी ने बताया कि औद्योगिक, वाणिज्यिक, राजकीय, संस्थागत, समूह आवासीय भवनों द्वारा ऊर्जा दक्षता, बिजली को बचाने और सौर ऊर्जा का सदुपयोग करने के लिए किए गए प्रयासों के लिए ये पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा इनोवेशन या नई प्रौद्योगिकियों, ऊर्जा संरक्षण में अनुसंधान, कुशल प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन में श्रेष्ठ कार्य करने वाली संस्थाएं भी पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकती हैं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page