एमसीजी समाधान शिविर में मौके पर 3 शिकायतों का किया समाधान

Font Size

– प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार संबंधित 2 शिकायतों तथा सीवर मैनहोल ढक्कन संबंधी एक शिकायत का मौके पर समाधान होने पर शिकायतकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का किया धन्यवाद

गुरुग्राम, 24 अक्टूबर । हरियाणा सरकार के दिशा-निर्देश पर नगर निगम गुरुग्राम द्वारा आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों के तीसरे दिन 3 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। इनमें 2 शिकायतें प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार से संबंधित थी, जबकि एक शिकायत सीवर मैनहोल ढक्कन से जुड़ी हुई थी। मौके पर समाधान होने पर शिकायतकर्ताओं ने सरकार की इस अनूठी पहल की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद किया।

वीरवार को शिवाजी नगर निवासी एससी खुराना अपने क्षेत्र की सीवर मैनहोल के टूटे ढक्कन से संबंधित शिकायत लेकर आए थे। अधिकारियों ने शिकायत को ध्यानपूर्वक सुना तथा मौके पर ही टीम भेजकर टूटे ढक्कन को बदलने की कार्रवाई की। इसके अलावा, प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार संबंधी जिन दो शिकायतों का मौके पर समाधान किया गया, उनमें अशोक विहार फेज-1 निवासी रामायण यादव तथा लक्ष्मण विहार निवासी योगेंद्र की शिकायतें शामिल थी। इनमें एक शिकायत प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में मालिक के नाम व पते में सुधार तथा दूसरी शिकायत प्रॉपर्टी के एरिया में सुधार से संबंधित थी।

वीरवार को आयोजित समाधान शिविर में कुल 65 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें से जोन-1 क्षेत्र में 31 शिकायतें, जोन-2 क्षेत्र में 22 शिकायतें, जोन-3 क्षेत्र में 7 शिकायतें तथा जोन-4 क्षेत्र में 5 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से मौके पर ही 3 शिकायतों को समाधान किया गया, जबकि शेष शिकायतों की समयसीमा निर्धारित करके शिकायतकर्ताओं को इस बारे में अवगत कराया गया।

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि हरियाणा सरकार के दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा प्रतिदिन प्रातः: 9 बजे से 11 बजे तक सेक्टर-34 कार्यालय, सेक्टर-42 कार्यालय तथा सिविल अस्पताल के सामने स्थित पुराने कार्यालय में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में शिकायतकर्ता अपनी शिकायत में अपना नाम, मोबाइल नंबर तथा परिवार पहचान पत्र नंबर या संख्या जरूर लिखें। समाधान शिविर में प्राप्त होने वाली कई शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जाता है, जबकि जिन शिकायतों के समाधान में कुछ समय लगना है, उनकी समयसीमा निर्धारित करके शिकायतकर्ता को अवगत करा दिया जाता है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page