एक्सपेंडिचर आब्जर्वर ने होटल मालिकों को दी कड़ी चेतावनी : चुनाव प्रचार के बाद किसी को होटल में न ठहरायें

Font Size

चुनाव में होटल मालिक निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश की पालना करें- चुनाव व्यय पर्यवेक्षक डा. कुंदन यादव
प्रचार बंद होने के बाद कोई राजनीतिक व्यक्ति होटल में ना रहे- चुनाव व्यय पर्यवेक्षक श्रवण कुमार बंसल


गुरूग्राम, 30 सितंबर। सोहना एवं गुडग़ांव विधानसभा के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक डा. कुंदन यादव एवं बादशाहपुर व पटौदी के चुनाव व्यय पर्यवेक्षक श्रवण कुमार बंसल ने आज गुरूग्राम की होटल एसोसिएशन के साथ एक बैठक की और उनको चुनाव के दौरान आचार संहिता के अनुसार एहतियात बरतने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीन अक्तूबर की शाम को प्रचार बंद होने के बाद गुरूग्राम जिला से बाहर का कोई राजनीतिक व्यक्ति शहर में नहीं होना चाहिए।


रेस्ट हाऊस के सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में चुनाव व्यय पर्यवेक्षक डा. कुंदन यादव ने कहा कि होटल मालिक यह ध्यान रखे कि चुनाव प्रचार बंद होने के बाद होटल में किसी प्रकार की राजनीतिक मीटिंग नहीं होनी चाहिए। कोई सामाजिक समारोह का आयोजन है तो उसमें कोई राजनेता या उम्मीदवार वोट की अपील नहीं कर सकेगा। होटल से किसी प्रकार का कैश का लेन-देन कोई राजनीतिक व्यक्ति करता है तो इसकी सूचना उन्हें फोन पर तुरंत दी जाए। उन्होंने कहा कि होटल में यह ध्यान रखा जाए कि अधिक मात्रा में कोई व्यक्ति नकदी या उपहार तो लेकर नहीं आ रहा है। कई बार मतदाताओं को लुभाने के लिए इस प्रकार की सामग्री होटल में बैठकर वितरित की जाती हैं।


चुनाव व्यय पर्यवेक्षक श्रवण कुमार बंसल ने कहा कि शराब के ठेके बंद होने के बाद होटलों में भी शराब नहीं परोसी जाएगी। इस प्रकार की सूचना उन्हें मिली तो कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि होटल मालिक चुनाव में लगे व्यञ्चितयों के बिल को अपने नियम अनुसार बनाएं, उनमें किसी प्रकार की अधिक छूट नहीं दिखाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव की एक पारदर्शी प्रक्रिया है और इसमें शुचिता बनी रहनी चाहिए। होटल से किसी प्रकार की राजनीतिक गतिविधि चलाई जा रही है तो इसकी सूचना अवश्य दें।


इस अवसर पर डीईटीसी एनआर फुले, ईटीओ संजीत कुमार, होटल मालिक संदीप, कुलदीप, विमल, दीपांशु, रोहित शर्मा, प्रदीप, प्रशांत इत्यादि मौजूद रहे।


Leave a Reply

You cannot copy content of this page