जिले में मतदाता सूचना पर्ची (वीआईएस) वितरण कार्य की हुई शुरुआत

Font Size

– हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के चलते वोटर इनफार्मेशन स्लिप में मिलेगी वोट संबंधी जानकारी

गुरूग्राम 27 सितंबर। आगामी पांच अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के चलते बीएलओ द्वारा मतदाताओं को मतदाता सूचना पर्ची यानी वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप का वितरण कार्य शुरु कर दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों पटौदी, गुड़गांव, बादशाहपुर व सोहना में व्यापक स्तर पर चुनाव की तैयारी जारी है। चुनाव आयोग द्वारा इस बार अनूठी पहल की गई है जिससे मतदाताओं में मतदान के प्रति रुझान पैदा हो। संबंधित बूथों के बीएलओ द्वारा वोटर इनफार्मेशन स्लिप वितरण किया जा रहा है। उन्होने बताया कि अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मतदाताओं को स्वीप गतिविधियों के जरिए जागरूक किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को मतदान संबंधी सूचना के लिए मतदाता सूचना पर्ची में मतदाता सूची की क्रम संख्या,मतदान केंद्र,मतदान की तिथि,समय आदि से संबंधित जानकारी क्यूआर कोड के साथ शामिल है। उन्होंने बताया कि मतदान से पांच दिन पूर्व यानि 30 सितंबर तक जिलेभर के सभी 1504 बूथों के बीएलओ द्वारा मतदाता सूचना पर्ची वितरण कार्य पूरा किया जाएगा। उन्होंने सभी बीएलओ का आहवान किया कि निर्धारित समय पर मतदाताओं को वोटर इनफार्मेशन स्लिप वितरण करें,ताकि मतदाताओं को मतदान के दिन यानि पांच अक्टूबर को वोट करने के लिए किसी प्रकार की असुविधा ना होने पाए।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page