कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा को दी 7 गारंटी : रोजगार, 300 यूनिट फ्री बिजली और 500 रु में सिलिंडर देने का वायदा

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र के रूप में पार्टी की गारंटी जारी की। इस गारंटी में प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, 500 रु में एल पीजी सिलिंडर , महिलाओं को 2000 रु प्रति माह और सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ाने का वायदा किया। पार्टी की ओर से हरियाणा में खाली पड़े सभी सरकारी पदों पर भर्ती करने की गारंटी भी दी है। इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत,और अजय माकन भी मौजूद थे।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हरियाणा एक समृद्ध राज्य था, इसे हिंदुस्तान में नंबर-1 माना जाता था, लेकिन BJP ने इसे बर्बाद कर दिया।इन सब कमियों को दूर करने के लिए जनता इस बार कांग्रेस पार्टी को चुनने जा रही है।हमारा वादा है कि सरकार आते ही हम अपने 7 वादे जरूर पूरे करेंगे। 

श्री खरगे ने कहा कि BJP ने 10 साल में हरियाणा को जिस तरह बर्बाद किया है, उसे कांग्रेस पार्टी ठीक करने का काम करेगी। हरियाणा आज भष्टाचार, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था और अराजकता से घिरा हुआ है। राहुल गांधी जी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने का काम किया।लेकिन मोदी जी जनता के बीच नहीं जाते हैं, वह सिर्फ चुनिंदा लोगों से मिलते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐलान किया कि किसान आंदोलन में शहीद किसानों की याद में हम हरियाणा में एक स्मारक बनाएंगे और उनके बच्चों को नौकरी भी देंगे।हरियाणा में पत्रकारों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी और पेंशन में वृद्धि होगी। 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा, ‘हरियाणा में कांग्रेस सरकार 18 साल से ऊपर की हर महिला को सशक्त बनाने के लिए 2000 रुपये प्रति माह देगी…हम सभी महिलाओं को 500 रुपये में LPG गैस सिलेंडर देंगे….हम बुजुर्गों को 6,000 रुपये पेंशन देंगे… पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी…राज्य में 2 लाख खाली सरकारी नौकरियों को भरा जाएगा…कांग्रेस हरियाणा को नशा मुक्त बनाएगी। चिरंजीवी योजना की तर्ज पर 25 लाख रुपये का मुफ्त इलाज प्रदान किया जाएगा। 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी…”

उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी, तब पूरे प्रदेश के अंदर खेल, कृषि, इन्फ्रास्ट्रक्चर और प्रति व्यक्ति निवेश में हरियाणा नंबर 1 पर था।कांग्रेस का संकल्प है कि वो हरियाणा को फिर से नंबर 1 बनाएगी।

कांग्रेस की गारंटी के मुख्य बिंदु :

सात वादे, पक्के इरादे के तहत कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टों में दी 7 बड़ी गारंटी

सभी महिलाओं (18-60 आयु) को 2000 रुपये प्रति माह देगी कांग्रेस सरकार

500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा

बुजुर्गों, दिव्यांगों व विधवाओं को 6000 पेंशन देगी कांग्रेस सरकार

कर्मचारियों को ओपीएस देगी कांग्रेस सरकार

सरकारी विभागों में 2 लाख पक्की भर्तियां करेगी कांग्रेस सरकार

हरियाणा को नशा मुक्त बनाएगी कांग्रेस सरकार, तस्करों पर लगेगी नकेल

राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज (चिरंजीवी योजना)

महंगाई से राहत के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी

100-100 ग़ज़ के मुफ्त प्लॉट व पक्का मकान देने की योजना फिर होगी शुरू

कांग्रेस सरकार किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी देगी

किसानों को तुरंत मुआवजे का प्रावधान किया

ओबीसी की क्रिमी लेयर सीमा को बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा

सभी जातियों की जनसंख्या पता लगाने के लिए जातिगत सर्वे करवाया जाएगा

कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा विकास में नंबर वन था- चौ. उयदभान

फिर से हरियाणा को रोजगार, उद्योग, कृषि, खिलाड़ी, उद्योग व कानून व्यवस्था में नंबर वन बनाएगी- – चौ. उयदभान

चंडीगढ़ में भी रिलीज होगा पूरा मेनिफेस्टो

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा को दी 7 गारंटी : रोजगार, 300 यूनिट फ्री बिजली और 500 रु में सिलिंडर देने का वायदा 2

Leave a Reply

You cannot copy content of this page