पेरिस ओलंपिक में शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने कांस्य पदक जीत कर इतिहास रचा

Font Size

नई दिल्ली :  भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने पेरिस ओलंपिक के चौथे दिन आज इतिहास रच दिया . उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत कर भारत के नाम एक और मेडल कर दिया . उनकी इस ऐतिहासिक कामयाबी पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है .

उल्लेखनीय है कि मनु भाकर भारत की पहली ऐसी एथलीट बन गई है जिनके नाम एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. स्वतंत्रता के बाद किसी भारतीय एथलीट के नाम यह पहला रिकॉर्ड दर्ज हुआ है . भारत को पेरिस ओलंपिक में यह दूसरा मेडल मिला है. इससे पहले मनु ने ही भारत को पहला ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था .

उनकी इस सफलता पर प्राधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर जारी अपने सन्देश में कहा है कि :

“हमारे निशानेबाज हमें गर्व करते हैं !

बधाई हो @realmanubhaker और सरबजोत सिंह ने #olympics में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतने के लिए। दोनों ने महान कौशल और टीम वर्क दिखाया है। भारत अविश्वसनीय रूप से प्रसन्न है।

मनु के लिए, यह उनका लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, जो उनकी लगातार उत्कृष्टता और समर्पण को प्रदर्शित करता है। #चीयर 4bharat. ”

उनकी जीत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि ” हरियाणा के खिलाड़ियों ने फिर  इतिहास रचा है. 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम ने जीता ओलंपिक में ब्रॉन्ज़ मेडल. मिक्सड टीम के दोनों खिलाड़ी हरियाणा से हैं .  मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने दिलाया देश को दूसरा पदक. पूरे देश को हरियाणा के खिलाड़ियों पर गर्व. “

You cannot copy content of this page