ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति किया जागरूक

Font Size

-सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जिला में चलाया जा रहा है प्रचार अभियान

गुरूग्राम, 4 जुलाई। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत आज गांव बिलासपुर खुर्द में कलाकारों द्वारा जनजागरूकता से प्रेरित नाटक की प्रस्तुति दी गई। जिसमें अनेेक ग्रामवासी उपस्थित रहे।

डीआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक तारीख से शुरू हुए इस प्रचार अभियान के तहत जिला के सभी गांवों में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण करने और नशे से दूर रहने का आह्वान भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज गांव बिलासपुर खुर्द में नाटक प्रस्तुत किया गया। जिसमें ग्रामीणों को डीसी निशांत कुमार यादव व एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर अंत्योदय परिवारों के लिए चलाई गई हैप्पी कार्ड योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, पीएम किसान सम्मान स्वनिधि योजना के बारे में बताया गया।

कलाकारों ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जनता की शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए जिलास्तर पर समाधान शिविरों का आयोजन शुरू करवाया है। जिसमें रोजाना आम नागरिक प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हैं। शिविर में शिकायतों से संबधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर ही इनका समाधान करने के निर्देश दिए जाते हैं।

डीआईपीआरओ ने बताया कि इस प्रचार अभियान में यह प्रयास किया जाता है कि अधिक से अधिक ग्रामवासियों को एकत्रित कर उनके समक्ष भजन, गीतों व नाटक की प्रस्तुति दी जाए। जिससे कि लोगों को सरकार की नीतियों तथा जनहितकारी कार्यक्रमों के प्रति जागरूक किया जा सके। यह अभियान 31 जुलाई तक जारी रहेगा।

You cannot copy content of this page