हरियाणा सरकार का आदेश : हज जाने के इच्छुक हाजियों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने होंगे

56 / 100
Font Size

चंडीगढ़, 27 अप्रैल- हरियाणा सरकार ने वर्ष 2021 के दौरान प्रदेश से हज जाने के इच्छुक हाजियों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने के निर्देश दिए हैं। हरियाणा राज्य हज कमेटी के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हज मंत्रालय, साउदी अरब सरकार ने सूचित किया है कि हज के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए हज पर जाने से पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेना अनिवार्य है।  

        उन्होंने बताया कि हाजियों को वैक्सीन की पहली डोज साउदी अरब जाने से पहले और दूसरी डोज साउदी अरब जाने के समय लेनी होगी। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के प्रमाण पत्र के बिना साउदी अरब जाने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि हज पर जाने के इच्छुक हाजी अपने सम्बन्धित जिले के चिकित्सा अधिकारियों से सम्पर्क करके कोरोना वैक्सीन की डोज लेकर प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

        उन्होंने बताया कि हज कमेटी इंडिया, मुम्बई ने यह स्पष्ट किया है कि अभी तक साउदी अरब सरकार की ओर से हाजियों को हज पर भेजने बारे कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि हाजियों को बुलाने और न बुलाने का निर्णय सऊदी अरब सरकार द्वारा अपने स्तर पर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हज कमेटी इंडिया, मुम्बई व राज्य हज कमेटी साउदी अरब सरकार के फैसले अनुसार ही आगामी कार्यवाही करेगी। अत: हज आवेदकों से आग्रह है कि वे हज पर जाने से पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेकर अपने स्तर पर तैयार रहें।

        उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन की डोज लेने में यदि कोई कठिनाई आए तो हज कमेटी हरियाणा के हैल्प लाइन नम्बर 0172-2741438 एवं 9815489590 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page