आई पी एस भारती अरोड़ा और उनकी टीम को गृह विभाग करेगा सम्मानित : अनिल विज

Font Size

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने के लिए मिलेगा सम्मान

चंडीगढ़, 9 फरवरी : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले कबूतरबाजों के खिलाफ शिकंजा कसने और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एसआईटी प्रमुख भारती अरोड़ा और उनकी टीम को गृह विभाग द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


गृह मंत्री ने टीम की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि टीम ने हरियाणा भर में 452 कबूतरबाजों पर नकेल कसने में सफलता हासिल की है। ज्ञात रहे कि हरियाणा की धरती से कबूतरबाजी को लगाम लगाने के लिए करनाल पुलिस रेंज की आईजी भारती अरोड़ा के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था। इस टीम ने कबूतरबाजों पर सख्त कार्रवाई की, जिससे ऐसे आरोपियों की धरपकड़ करते हुए उनके कब्जे से भारी मात्रा में बरामदगी की गई। इसको देखते हुए अब हरियाणा के गृह विभाग ने भारती अरोड़ा और उनकी टीम को सम्मानित करने का फैसला लिया है।


श्री विज ने कहा कि इस टीम में भारती अरोड़ा की अध्यक्षता में एस पी स्तर के 6 अधिकारियों को शामिल किया गया था। यह टीम प्रदेश के युवाओं के साथ धोखाधड़ी करने वाले तथा उनसे लाखों रुपये ऐंठकर गैरकानूनी तरीके से विदेशों में भेजने वाले कबूतरबाजों की जांच कर रही है। इनमें अमेरिका, मलेशिया, मैक्सिको, दुबई इत्यादि देश शामिल हैं। उन देशों की सरकारों द्वारा वापिस भारत भेजे गए लोगों में काफी नागरिक हरियाणा के रहने वाले भी हैं।

You cannot copy content of this page