जिला प्रशासन और डैंसो इंडिड कंपनी का समझौता

12 / 100
Font Size

गुरुग्राम 18 जनवरी। गुरूग्राम जिला के गांव घंघौला में विद्यार्थियों को अत्याधुनिक शिक्षण प्रणाली से जोड़ने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन द्वारा डैंसो इंडिड नामक कंपनी द्वारा एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। जिला प्रशासन की ओर से सोहना की एसडीएम डा. चिनार चहल ने एमओयू साईन किया डा. चिनार चहल ने बताया कि गांव घंघौला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को अत्याधुनिक शिक्षा प्रणाली से जोड़ने के लिए डैंसो इंडिड नामक कंपनी द्वारा इस पहल की शुरूआत की गई है।

उन्होंने बताया कि समझौते अनुरूप इस विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट क्लास, कंप्युटर लैब तथा साईंस टैक्नोलाॅजी इंजीनियरिंग मैथमैटिक्स (स्टैम) लैब विकसित की जाएगी। यहां विद्यार्थियों के लिए अत्याधुनिक शिक्षा उपकरण लगाए जाएंगे ताकि वे समय की मांग अनुरूप शिक्षा प्राप्त कर सकें। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत सीएसआर से लगभग 20 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी। 

इसी प्रकार, आज गांव सरमथला में हीरो फाउंडेशन द्वारा सीएसआर के तहत माॅर्डन आंगनवाड़ी केंद्र का भी उद्घाटन किया गया। इस आंगनवाड़ी केंद्र का जीर्णोद्धार हीरो फाउंडेशन द्वारा किया गया है।

उन्होंने बताया कि हीरो फाउंडेशन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र में फर्नीचर, किताबें, म्युजिक सिस्टम सहित अन्य सामान उपलब्ध करवाया गया है। प्रथम चरण में हीरो फाउंडेशन द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र का जीर्णोद्धार किया गया है जबकि दूसरे चरण में इस केंद्र के सामने बने पार्क का जीर्णोद्धार किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page