हरियाणा में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता विद्यार्थी हेतु एमबीबीएस में दाखिले के लिए दो सीटें आरक्षित, 24 दिसम्बर तक करें आवेदन

Font Size

गुरुग्राम् 23 दिसंबर। हरियाणा में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता विद्यार्थी के लिए एमबीबीएस में दाखिले की दृष्टि से दो सीटें आरक्षित करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए ऊक्त विद्यार्थी को नीट की परीक्षा पास करना अनिवार्य है। ऐसे विद्यार्थियों के लिए केन्द्रीय पूल की दो सीटें आरक्षित की गई हैं। यह प्रावधान शैक्षणिक सत्र 2020-21 के पास पात्र छात्र- छात्राओं के लिए घोषित किया गया है। इस श्रेणी के लिए विद्यार्थी को अपना आवेदन 24 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन भेजना होगा। यह प्रावधान हरियाणा में पहली बार किया गया है।

यह जानकारी गुरुग्राम् की जिला बाल संरक्षण अधिकारी श्रीमती मुकेश ने दी। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग पंचकूला द्वारा इस बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। ये दो सीटें हरियाणा सरकार के मेडिकल कालेज में आरक्षित की गई हैं। उनके अनुसार ऐसे बच्चे जिन्हें उनकी बहादुरी या अन्य साहसिक योगदान के कारण राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया गया है उनको इस आरक्षण का लाभ मिलेगा। लेकिन उन्हें मेडिकल कालेज में नामांकन के लिए निर्धारित परीक्षा नीट भी क्वालीफाई करना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी सम्बंधित जानकारी के साथ अपना आवेदन [email protected] पर ई-मेल कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page