इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी किया, 26 जनवरी को होगा शिलान्यास

Font Size

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के अयोध्या जिले के धन्नीपुर गांव में भव्य मस्जिद बनाने की रूपरेखा सामने आ गई है। इसके लिए तैयार डिजाइन को जारी किया गया है. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने इस डिजाइन को जारी करते हुए कहा है कि मस्जिद का डिजाइन अंडाकार होगा और इसमें कोई गुंबद नहीं होगा.

फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने मीडिया को बताया कि उन्हें अब नक्शा पास होने का इंतजार है। अगर नक्शा जल्दी पास हो गया तो आगामी 26 जनवरी को इसकी नींव रखी जा सकती है. यदि ऐसा नहीं हो पाया तो आगामी 15 अगस्त को नींव रखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि इस मस्जिद के परिसर में सभी किस्म के पौधे लगाए जाएंगे.

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी किया, 26 जनवरी को होगा शिलान्यास 2


इस परिसर में एक अस्पताल बनाया जाएगा जिस पर 100 करोड़ खर्च होंगे. इस मस्जिद के आर्किटेक्ट एस एम अख्तर रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि गत शनिवार को मस्जिद के डिजाइन को लेकर फाउंडेशन की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में फाउंडेशन के सभी सदस्य और आर्किटेक्ट इस एम अख्तर भी शामिल हुए. बैठक में मस्जिद के निर्माण और प्रस्तावित डिजाइन पर गहन चर्चा की गई।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी किया, 26 जनवरी को होगा शिलान्यास 3

परिसर में बनने वाले अस्पताल, रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी, म्यूजियम और कम्युनिटी किचन के डिजाइन को अप्रूव कर दिया गया। अस्पताल चार मंजिला बनाने का निर्णय लिया गया है जिसमें सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी।

You cannot copy content of this page