होमगार्डो से ड्यूटी के लिए घूस लेने वाला जिला कमांडेंट बर्खास्त

Font Size

लखनऊ,19 अक्टूबर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट आचरण के विरुद्ध सख्त रुख अपनाते हुए आर्थिक भ्रष्टाचार के दोषी होमगार्ड विभाग के बुलंद शहर के तत्कालीन जिला कमांडेंट मुकेश कुमार को सेवा से पदच्युत करने का आदेश दिया है। मुकेश, वर्तमान में निलंबित चल रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री के आदेश की जानकारी दी है।

घटनाक्रम के अनुसार बीते नवंबर में मुकेश को लेकर सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हुए थे। वायरल वीडियो में मुकेश होमगार्ड स्वयंसेवकों की विभिन्न प्रकार की ड्यूटी के लिए रुपये लेकर अपने जेब में रखते हुए दिख रहे थे।


वीडियो क्लिप में हो रही वार्ता में यह साफ था कि यह रुपये जिला कमांडेंट द्वारा होमगार्ड की ड्यूटी हेतु लिए जा रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने तत्काल इसकी पड़ताल कराई। प्रारंभिक जांच डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड, आगरा के स्तर से हुई, जिनकी रिपोर्ट के आधार पर आरोपित मुकेश को निलंबित कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। वहीं विस्तृत जांच के लिए विवेक कुमार सिंह, डिप्टी कमांडेंट जनरल, केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ को जांच अधिकारी बनाया गया।

You cannot copy content of this page