मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने अतिरिक्त महानिदेशक सैन्य नर्सिंग सेवा का कार्यभार संभाला

Font Size

नई दिल्ली : मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने अतिरिक्त महानिदेशक सैन्य नर्सिंग सेवा का कार्यभार ग्रहण किया। करीब चार दशकों तक भारतीय सेना में सेवा करने के बाद 30 सितंबर 2020 को मेजर जनरल जॉयस ग्लैडिस रोच के अपने पद से सेवानिवृत्ति के बाद अब मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने बागडोर संभाली।

मेजर जनरल सोनाली घोषाल को 1981 में कमीशन दिया गया था और वह स्कूल ऑफ नर्सिंग, भारतीय नौसेना अस्पताल जहाज अश्विनी, मुंबई की पूर्व छात्रा हैं। वर्तमान पद का कार्यभार संभालने से पहले जनरल ऑफिसर आर्मी हॉस्पिटल, रिसर्च एंड रेफरल, दिल्ली कैंट की प्रिंसिपल मैट्रन थी। मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में 38 साल की सेवा के साथ उन्हें ऑपरेशन ब्लू स्टार और ऑपरेशन सद्भवना के दौरान घायल सैनिकों की सेवा करने का गौरव प्राप्त है। उनकी सराहनीय और विशिष्ट सेवा को मान्यता देते हुए उन्हें वर्ष 2014 में सेनाध्यक्ष प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

कार्यभार संभालने के बाद मेजर जनरल सोनाली घोषाल ने कहा, “नर्सिंग उत्कृष्टता की खोज नर्सिंग में प्रारंभिक वर्षों से ही मेरा मुख्य मूल्य रहा है। मेरा मानना है कि नर्सिंग पेशा सेवा के अपने शुद्ध गुण, मानव जाति और समर्पण के प्रति प्रतिबद्धता से बरकरार है।”

You cannot copy content of this page