राजस्थान के प्रथम चरण की 947 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 28 सितम्बर को

Font Size

चुनाव आयुक्त ने मतदाताओं से कोरोना के प्रोटोकॉल के साथ मतदान करने की अपील की
31 लाख से ज्यादा मतदाता कर सकेंगे मताधिकार का इस्तेमाल
23 पर्यवेक्षकों की निगरानी में होंगे स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुना

जयपुर, 27 सितम्बर। पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण की सभी 947 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पदों के लिए 28 सितम्बर को प्रातः 7.30 से सायं 5.30 बजे तक मतदान किया जाएगा। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए निर्भय होकर मतदान करें।

श्री मेहरा ने कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। उन्होंने बताया कि केंद्र में प्रवेश से पूर्व मास्क लगाना अनिवार्य है। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को साबुन पानी या सेनेटाइजर से जरूर साफ करें। उन्होंने बताया कि मतदान करते समय मतदाता पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिह्नित गोलों पर खड़े रहकर या सामाजिक दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दें। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

चुनाव आयुक्त ने बताया कि पहले चरण में कुल 31 लाख 95 हजार 691 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान समाप्ति के बाद सभी पंचायत मुख्यालयों पर मतगणना करवाई जाएगी और 29 सितम्बर को उपसरपंच का चुनाव होगा। गौरतलब है कि उदयपुर की सराड़ा और गोगुंदा पंचायत समितियों की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं।

आयुक्त ने मतगणना के तुरंत बाद मतगणना स्थल पर भीड़ ना करने और अपने-अपने घर समय पर लौट पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन का सहयोग करने की भी अपील की है।

You cannot copy content of this page