कबाड़ी का अपहरण कर गोली मारने वाले दो पकड़े गए, देशी कट्टा व देशी पिस्तौल भी बरामद

Font Size

गुरुग्राम। पैसे लूटने की नियत से कबाङी का अपहरण करने के बाद उसके साथ मारपीट करने व गोली माकरकर जानलेवा हमला करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 2 आरोपियों को राजेन्द्र पार्क थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने गाङी में जबरन बैठाकर मारपीट करते हुए, हथियार के बल पर, गोली मारकर पीङित से नगदी व मोबाइल फोन छीनी थी ।

आरोपियों द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किया गया 01 देशी कट्टा व 01 देशी पिस्तौल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए हैं।

लङाई-झगङा, मारपीट, लूट, छीनाझपटी, हत्या का प्रयास, अवैध हथियार इत्यादि अपराधों को अन्जाम देने पर आरोपियों के खिलाफ 11-11 अभियोग (कुल 22 अभियोग) है अंकित।

मामले की खास बातें :

दिनांक 21.07.2020 की रात को पुलिस कंट्रोल रुम, गुरुग्राम से थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में एक सूचना दो लङकों द्वारा एक कबाङी का अपहरण करके उसे गोली मारने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪️ इस सूचना पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहूंची जहां पर पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि घायल व्यक्ति शमशाद को उनके बेटे तालिब ईलाज के लिए GH SEC 10 GGM लेकर गए है।

▪️ यह सूचना पाकर पुलिस टीम आगामी कार्यवाही के लिए GH SEC 10 GGM पहुंची जहां पर घायल व्यक्ति शमशाद आपातकालीन वार्ड मे हाजिर मिला जो खुन से लथपथ था। जिसने पुलिस को बतलाया कि इसका पुरा नाम शमशाद पुत्र नत्थु वक्ष निवासी मकान नं. 68 गली नं. 4 महालक्ष्मी गार्डन राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम, उम्र 45 वर्ष है इसका धनवापुर रोङ पर कबाङी का गोदाम है और कबाङी का काम करता है। दिनांक 21.07.2020 को लगभग 09 से 10 बजे इसका ट्रैक्टर ट्राली लेकर इसका ड्राईवर दीपक धनवापुर फाटक की तरफ से आ रहा था तब दो लङके आए और इसके ड्राईवर का मोबाईल फोन छीन लिया तो इसके ड्राईवर ने मेरे से बात करवाई। वो दोनो लङके इसके गोदाम पर आ गए और वो दोनो लङके अपनी गाङी मे इसे जबरदस्ती बैठाकर धनवापुर गांव मे ले गए। इसे गलियों में घुमाते रहे पातली फाटक तक भी लेकर गए। इसकी जेब में 30/40 हजार रुपये थे वे छीन लिए इसकी बैंक की पासबुक, चैकबुक भी छीन ली फिर वापिस फाटक से अपने गांव मे लेकर आए और कहने लगे तुझे गोदाम पर छोङ देंगे। उनमें से एक ने लङके ने गांव मे ही इसके पैर में गोली मारी कहता रहा पैसे मंगाओ पैसे मंगाओ जिस कट्टे से गोली मारी थी उसी कट्टे के बट से इसके सिर में वार किया तथा दुसरे लङके ने पत्थर उठाकर इसके सिर में मारा व पीठ पर मारा फिर भी दोनो लङके कहते रहे पैसे मंगवाओ पैसे मंगवाओ जैसे ही उनकी गाङी स्कुल के पास पहुँची तो इसे बहुत पीटा फिर वो अपनी गाङी में लेकर इसे द्वारिका एक्सप्रेसवे पर लेकर गए और इसे दौलताबाद की तरफ ले गए फिर दोनो लङको ने इसे सङक पर गिरा दिया तथा दोनों ने इसे बहुत पीटा तथा लात घुसे मारे तथा वहां भी पत्थर उठाकर सिर में मारा। उन्होने वहां पर जान से मारने की नियत से इस पर दुसरी गोली मारी फिर उन्होने कहा कि इसके उपर गाङी चढाकर एक्सीडेन्ट कर देते है। वो इसे वहां छोङकर गाङी लेकर भाग गए। इसने अपने मोबाईल से अपने बेटे तालीब को फोन किया तो इसके बच्चो ने इसे ईलाज के लिये दाखिल अस्पताल कराया।

▪️इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को आज दिनांक 23.07.2020 को थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम के एरिया से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. सन्नी उर्फ डोगरा पुत्र जगबीर निवासी गाँव धनवापुर, गुरुग्राम, उम्र 32 वर्ष।

*2. राहुल पुत्र विरेन्द्र निवासी मकान नं. 478/10, लक्ष्मण विहार फेस-2, गुरुग्राम, उम्र 21 वर्ष। *

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस पूछताछ में आरोपियों से ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङित को ये भय दिखाकर पैसे ऐंठना चाहते थे, इस बारे में कई बार इनकी पीङित के साथ झगङा भी हुआ। दिनांक 21.07.2020 की रात को इन्होनें उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीङित को लूटने के ईरादे से उसका अपरहरण किया तथा उसके साथ मारपीट करके उससे उसके पैसे छीन लिए व उसके पैर में गोली माकरकर उससे और अधिक पैसे मांगने के लिए धमकाया व डयारा, पैसे न मंगवाने पर इन्होनें उसके साथ मारपीट करने की वारदात को अन्जाम दिया।

▪️आरोपियों से पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क, थाना सैक्टर-10 व थाना सैक्टर-9 में लङाई-झगङे, मारपीट, हत्या के प्रयास, छीनाझपटी, लूट आदि आपराधों के 11-11 अभियोग अंकित है। उक्त आरोपी सन्नी उर्फ डोगरा को माननीय अदालत द्वारा अद्घोषित अपराधी भी घोषित किया गया था। आरोपी पहले भी जेल जा चुके है।

▪️आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए 01 देशी कट्टा व 01 पिस्तौल पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

▪️आरोपियों को आज दिनांक 23.07.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 02 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में पीङित से छीनी गई नगदी, मोबाईल फोन व वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page