बिहार में कोरोना संक्रमण बेतहाशा बढ़ने से सरकार परेशान, 31 जुलाई तक पूर्ण लॉक डाउन का ऐलान

Font Size

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण की तेज होती रफ्तार ने बिहार सरकार को चिन्ता में डाल दिया है। प्रतिदिन औसतन एक हजार से ज्यादा नए मरीज मिलने से राज्य सरकार ने बिहार में एक बार फिर सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी किया है. राज्य में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन करने की घोषणा की गई है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी की है.

अधिसूचना के मुताबिक 17 जुलाई से राज्य में पाबंदी लागू रहेगी। बताया जाता है कि मंगलवार को प्रदेश सरकार ने आलाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय़ लिया है। इस बैठक में राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा के बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनी। अब सरकार ने लॉक डाउन लागू करने का आदेश दिया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की पुष्टि की है। 

सरकार ने  साफ किया है कि 16 से 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन की अवधि में लॉकडाउन फेज 2 वाली स्थिति बनी रहेगी। राज्य की सभी सीमावर्ती जिले को सील करने का निर्णय लिया गया है। राज्य में आने जाने पर पाबंदी रहेगी। आने जाने के लिए प्रशासन से पास लेना होगा।

लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी अन्य सेवाएं बंद रहेंगी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी निर्धारित सीमित अवधि के लिए खुलेंगी। सब्जी की दुकानें भी सिर्फ सुबह और शाम ही खुलेंगे। सभी धार्मिक स्थल भी पूरी तरह बंद रहेंगे। सभी पब्लिक एवं प्राइवेट ट्रांसपोर्ट भी इस दौरान बंद रहेंगे।



You cannot copy content of this page