नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाशों को लगी गोली , पकड़े गए

Font Size

नोएडा, 27 जून। थाना सेक्टर 20 पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार देर रात को सेक्टर 15 के पास मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली दो बदमाशों को लगी है। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों बदमाश कुछ दिन पूर्व ही जेल से पैरोल पर छूट कर बाहर आए थे।

 

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस बीती रात को सेक्टर 15 के नाले के पास चेकिंग कर रही थी। तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दी।

 

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलायी जो प्रमोद उर्फ राजू उर्फ कृष्णा तथा आकाश उर्फ दाढ़ी को लगी। उन्होंने बताया कि दोनों को गंभीर हालत में नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से एक लाइसेंसी सिंगल बैरल बंदूक, 24 जिंदा कारतूस, दो देसी तमंचे, एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

 

अपर उपायुक्त ने बताया कि इन बदमाशों में से प्रमोद पर लूटपाट, चोरी व हत्या के प्रयास के 15 मामले दर्ज हैं जबकि आकाश पर नौ मामले दर्ज हैं।

 

उन्होंने बताया कि कोविड -19 के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ कैदियों को पैरोल पर रिहा किया है। उसी के तहत 28 मई को प्रमोद तथा 2 जून को आकाश ग्रेटर नोएडा स्थित लुक्सर जेल से पैरोल पर बाहर आए थे। ये लोग जेल से बाहर आते ही लूटपाट व चोरी की वारदातों को फिर से अंजाम देने लगे थे। उन्होंने बताया कि इनके पास से बरामद बंदूक व कारतूस सेक्टर 9 में रहने वाले सिक्योरिटी गार्ड बेचन प्रसाद के यहां से 24 जून को चोरी की गई थी। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने पैरोल पर आने के बाद लूटपाट व चोरी की कई वारदातें की है।

You cannot copy content of this page