शिक्षकों ने अपने वेतन से 25 गरीब मेधावी बच्चों को दिए मोबाइल : विधायक सुधीर सिंगला ने की शिक्षकों की सराहना

Font Size

-जैकबपुरा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुआ कार्यक्रम

शिक्षकों ने अपने वेतन से 25 गरीब मेधावी बच्चों को दिए मोबाइल : विधायक सुधीर सिंगला ने की शिक्षकों की सराहना 2गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला इस बात को देखकर प्रसन्न हुए कि खुद शिक्षक बच्चों/बेटियों की पढ़ाई के कितने गंभीर हैं। वे उनकी चिंता करते हैं। इसी चिंता में उन्होंने 25 मोबाइल ही खरीदकर दे दिए, ताकि टेक्नोलॉजी की कमी से बेटियों की पढ़ाई में बाधा ना आए। ये मोबाइल सोमवार को यहां जैकबपुरा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विधायक सुधीर सिंगला के हाथों छात्राओं को आवंटित किए गए।

 

कई स्कूलों के प्राचार्यों की मौजूदगी में विधायक सुधीर सिंगला ने यहां कहा कि कोरोना काल में इंसानियत ही नहीं, बल्कि पूरी प्रकृति को प्रभावित किया है। इस काल ने हमें जीवन में बहुत से बदलाव लाने को मजबूर किया है। अब समय है जीवन को नए सिरे से जीने का। इसमें हमें भलाई के काम और भी बढ़-चढ़कर करने हैं।

 

उन्होंने यहां शिक्षकों द्वारा अपने वेतन से छात्राओं को मोबाइल खरीदकर देने के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षकों का यही प्रयास दिखाता है कि वे शिक्षा के प्रति कितने गंभीर हैं। उन्होंने सभी शिक्षकों, प्राचार्यों को उनके इस अनूठे कार्य के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा सभी शिक्षक अपने शिक्षक होने का भरपूर लाभ बच्चों को दे रहे हैं। शिक्षक को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे खुद आज भी अपने शिक्षक से बात करते हैं। उनसे जुड़े हुए हैं। उन्होंने यहां कर्मा बैंक की भी सराहना की, जिसके तहत बच्चों का सहयोग किया जा रहा है।

कोरोना काल में विधायक का कार्य भी सराहनीय

इस मौके पर जिला परियोजना समन्वयक रितु चौधरी ने विधायक सुधीर चौधरी के कोरोना काल में कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे उनको ट्वीटर पर फॉलो करती हैं। उनके हर काम काबिले तारीफ हैं। उन्होंने हर व्यक्ति के लिए काम किया है। आज इस कार्यक्रम से बच्चों में उत्साह है। बच्चों में खुशी है कि उनकी समस्या का समाधान करने के लिए हर कोई आगे आ रहा है।

25 बच्चों को दिए गए हैं मोबाइल

रितु चौधरी के मुताबिक यहां दिए गए मोबाइल में से 20 मोबाइल उन्होंने अपनी तरफ से भेंट किए हैं। बाकी 5 मोबाइल में एक-एक मोबाइल इस्लामपुर स्कूल से प्रिंसिपल भूषण, खेड़ला स्कूल से प्रिंसिपल कर्मला, जैकबपुरा स्कूल से अंग्रेजी विषय की लेक्चरर डा. अमृता अरोड़ा, गुरुग्राम के 4/8 मरला स्कूल से अंग्रेजी की लेक्चरर सुनीता सांगवान, घामड़ोज स्कूल से लेक्चरर अंबिका ने डोनेट किया है। रितु चौधरी के मुताबिक एक कमेटी बनाई गई है, वही तय करती है कि किस बच्चे को मोबाइल देना है।

 

 

प्राथमिकता उन बच्चों को दी जाती है जो कि गरीब हैं। जिनके मां-बाप नहीं हैं या फिर वे मोबाइल खरीदने में असमर्थ हैं। कार्यक्रम में कादीपुर से पिं्रसिपल दीपांशी, दौलताबाद से तान्या, 4/8 मरला स्कूल से खुशीपाल, सेक्टर-4/7 से मीनाक्षी, अर्जुन नगर से पायल, सेक्टर-73 मॉडल संस्कृति स्कूल से निकिता मौजूद रही।

You cannot copy content of this page