नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कई परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई

Font Size

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कोविड-19महामारी के कारण अभिभावकों और छात्रों को हुई कठिनाइयों के मद्देनजरनेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की तिथि को बढ़ाने/संशोधित करने की सलाह दी थी. उनके सुझाव के अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की तिथि बढ़ाई/ संशोधित की है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कई परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई 2


‘*’ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अपराह्न 04.00 बजे तक जमा होंगे और रात 11.50 बजे तक शुल्क स्वीकार किया जाएगा।

अपेक्षित शुल्क का भुगतान क्रेडिट/डेबिट कार्ड/ नेट बैंकिंग/UPI और PAYTMके माध्यम से किया जा सकता है।

केवल 15.05.2020 के बाद स्थिति का आकलन करने के बादप्रवेश पत्रको डाउनलोड किया जा सकेगा और साथ ही परीक्षा की संशोधित तिथियोंभी संबंधित वेबसाइट और www.nta.ac.inपर अलग से प्रदर्शित की जाएंगी।

एनटीए शैक्षणिक कैलेंडर और तिथियों में बदलाव के महत्व को समझती है, लेकिन यह छात्रों सहित हरनागरिक की भलाई कोलेकर भी समान रूप से चिंतित होने वाली बात है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को उम्मीद है कि छात्र और अभिभावक परीक्षा को लेकर चिंतित नहीं होंगे। इसके अलावा, माता-पिता से अनुरोध है कि वे युवा छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए इस समय का उपयोग करने में मदद करें और यदि मुमकिन हो तो सीखने के लिए महत्वपूर्ण अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करें।एनटीए छात्रों को नवीनतम घटनाओं के बारे में अद्यतन रखेगी और उचित समय पर परिवर्तनों के बारे में सूचित करेगी।

उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को नवीनतम अपडेट के लिए संबंधित परीक्षा वेबसाइट औरwww.nta.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है।

किसी अन्य सूचना के लिए उम्मीदवार 8287471852, 8178359845, 9650173668, 9599676953, 8882356803 इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page