हरियाणा कैडर के रिटायर्ड आईएएस संजय कोठारी केंद्रीय सतर्कता आयुक्त बने

Font Size

नई दिल्ली :  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह के दौरान आज संजय कोठारी को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के पद की शपथ दिलाई.

हरियाणा कैडर के 1978 बैच (सेवानिवृत्त) आईएएस अधिकारी श्री कोठारी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इस समारोह में राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।
घटना में सभी उपस्थित लोगों को COVID-19 प्रोटोकॉल के बाद देखा गया था। जहां पीएम मोदी को “गमछा” या सूती दुपट्टे के साथ देखा गया, वहीं अन्य मेहमानों को समारोह में फेस मास्क पहने देखा गया। कुर्सियों को अलग रखने के साथ-साथ सामाजिक गड़बड़ी भी सुनिश्चित की गई।

नई भूमिका के लिए नामित होने से पहले संजय कोठारी राष्ट्रपति के सचिव थे।  श्री कोठारी को इस वर्ष फरवरी में केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के रूप में शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसकी अध्यक्षता प्रधान मंत्री द्वारा की गई थी।

संजय कोठारी हरियाणा कैडर के साल 1978 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। नए सीवीसी के रूप में उनके नाम पर मुहर इसी साल फरवरी महीने में लगी थी। कोठारी जून, 2016 में डीओपीटी सचिव के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद उन्हें नवंबर 2016 में लोक उद्यम चयन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

श्री संजय कोठारी ने भौतिकी में मास्टर डिग्री के साथ यूनाइटेड किंगडम से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर
डिग्री हासिल की है ।

 

You cannot copy content of this page