एसडीएम जितेंद्र कुमार ने अपने क्षेत्र के चार कंटेनमेंट जोन के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया

Font Size

गुरुग्राम 24 अप्रैल। गुरूग्राम के एसडीएम जितेंद्र कुमार ने आज अपने क्षेत्र के चार एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने पर उनमें प्रत्येक जोन में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किये। उन्होंने ड्यूटी मजिस्ट्रेट को कंटेनमेंट जोन में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम सुनिश्चित करने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

गुरुग्राम ब्लॉक के जिन चार क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है उनमें सरहोल, देवीलाल नगर, मेघदूत अपार्टमेंट सेक्टर 10 ए तथा ओमनगर शामिल हैं। इन चारों क्षेत्रों में से देवीलाल कॉलोनी के लिए वी एस लांबा, सरहोल के लिए रवि, ओम नगर गुरुग्राम के लिए दिग्विजय शर्मा तथा मेघदूत अपार्टमेंट सेक्टर 10ए के लिए नरेंद्र पंवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है।

जितेंद्र कुमार ने जारी आदेशों में ड्यूटी मजिस्ट्रेटो को इन स्थानों पर जनता के आवागमन की रोकथाम के लिए पर्याप्त बैरिकेडिंग व पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। इसके अलावा ,उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर पर्याप्त एंबुलेंस व नियमित सैनिटाइजेशन अभियान चलाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इन एरिया में प्रत्येक निवासी की थर्मल स्कैनिंग भी करवाई जाएगी। इन स्थानों पर रहने वाले लोगों को खानपान, बिजली, पानी व साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश भी दिए गए हैं। उक्त क्षेत्रों के निवासियों को हॉस्पिटल से घर तक लाने ले जाने के लिये बसों की सुविधा भी दी जाएगी। इसके अलावा, ड्यूटी मजिस्ट्रेट को इन क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे सुनिश्चित करवाने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे कोविड-19 संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए अपने घरों में ही रहे।

You cannot copy content of this page