सीएम मनोहर लाल आज करेंगे विधानसभा में बजट प्रस्तुत

Font Size

चंडीगढ़ । मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार 28 फरवरी को दोपहर 12 बजे के उपरांत (प्रश्नकाल के बाद) हरियाणा विधानसभा में प्रदेश का बजट पेश करेंगे। यह वित्त मंत्री के रूप में श्री खट्टर का पहला बजट होगा इसका LIVE प्रसारण विभिन्न माध्यमों से देखा जा सकता है सकते हैं।

उन्होंने हरियाणा बजट 2020 21 को अंतिम रूप दे दिया है और शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे के बाद विधानसभा में बजट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा है कि यह बजट सबके के हितों के अनुरूप जनता का बजट होगा। 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा की राजनीति में पहली बार मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के रूप में मनोहर लाल खट्टर ने समाज के सभी अंगो अधिकारियों उद्यमियों व्यवसायियों और अन्य प्रोफेशनल्स के साथ प्री बजट चर्चा की है। उन्होंने बजट में सुझाव देने के लिए पहली बार प्रदेश के सभी दलों की विधायकों की विशेष बैठक आयोजित की और उनसे अलग-अलग विषयों पर सुझाव मांगे । उन्होंने आश्वस्त किया है कि कल प्रस्तुत किए जाने वाले बजट में विधायकों की अधिकतम सुझावों को शामिल किया जाएगा। अब देखना यह होगा कि बजट का स्वरूप कैसा होता है। हरियाणा की जनता के लिए किस प्रकार की नई योजनाएं वह लाएंगे और सर्वदलीय विधायकों के सुझाव का समावेश किस हद तक वह कर पाए हैं।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिज विज ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के एक वित्त मंत्री के रूप में अपना पहला बजट पेश करने जा रहे हैं और मुझे आशा है कि यह बजट सर्वागीण बजट होगा और इसमें सबका साथ-सबका विकास की धारणा का ख्याल रखा जाएगा। बजट से पहले सभी वर्गों से प्री-बजट बैठकें आयोजित की गई हैं, चाहे वह अधिकारी हो, विधायक हो, नेता हो या अन्य कोई वर्ग हो।

        श्री विज आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के पांचवें दिन प्रैस दीर्घा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सदन में कुछ विपक्षी पार्टियों के विधायकों द्वारा उनकी सीट पर आकर बातें करने बारे पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि वे सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं और उनके पास कोई भी आ सकता है, चाहे वह जनता हो, अधिकारी हो या नेता हो।  मैं सभी की बात सुनता हूं और सबको बराबर तवज्जो देता हूं।

दिल्ली में हिंसा के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बार भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश नहीं की गई और उनके द्वारा केन्द्रीय गृह मंत्रालय को लिखकर भी नहीं दिया गया।

दिल्ली हिंसा के बाद राष्ट्र राजधानी क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाए जाने के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा में पुलिस तंत्र पूरी तरह से अलर्ट है और किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page