तेजस्वी की हाईटेक लग्जरी बस, गरीब बीपीएल कार्ड धारक के नाम पर है : मंत्री

Font Size

पटना,16 फरवरी। बिहार में जद (यू) नीत राजग सरकार के एक मंत्री ने दावा किया है कि राजद नेता तेजस्वी यादव जिस हाईटेक, लग्जरी वोल्वो बस का इस्तेमाल राज्यव्यापी दौरा करने के लिए करने वाले हैं, उसका पंजीकरण गरीबी रेखा से नीचे का कार्ड (बीपीएल) रखने वाले एक व्यक्ति के नाम पर है। इस मामले में जब तेजस्वी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा कि लोग यह नहीं भूले हैं कि फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन को कैसे परीक्षा में टॉप करा दिया गया था।

राज्य सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादव अपने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए अब जमीन के बजाय हाईटेक बसों में निवेश करके ‘धोखाधड़ी’ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वरिष्ठ प्रवक्ता कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि परिवहन विभाग के पास जो दस्तावेज उपलब्ध हैं वह यह दिखाता है कि लग्जरी बस एक बीपीएल कार्ड धारक व्यक्ति के नाम पर है।

उन्होंने दावा किया कि हालांकि इसमें जो मोबाइल नंबर मालिक के रूप में दिया हुआ है, वह राजद के पूर्व विधायक का है। राजद सूत्रों के अनुसार इस बस का इस्तेमाल ‘बेरोजगारी यात्रा’ के लिए हो सकता है। इस यात्रा की शुरुआत 23 फरवरी से होने वाली है। हालांकि इस पर तेजस्वी से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मंत्री सरकारी रिकॉर्ड का हवाला देते हैं जबकि सबको पता है कि बिहार में वह किस तरह से रखा जाता है, लोग यह भूले नहीं हैं कि उन्होंने सनी लियोन को परीक्षा में टॉप करा दिया था। पिछले साल फरवरी में लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग की भर्ती परीक्षा में बॉलीवुड अभिनेत्री को टॉपर दिखाया गया था।

 

You cannot copy content of this page