गुरुग्राम में अतिक्रमण के खिलाफ एमसीजी इनफोर्समैंट टीम की कार्रवाई जारी

Font Size

– जोन-4 क्षेत्र के नाहरपुर रूपा, हंस इनकलेव, तुलिप चौक, इनफोसिटी सैक्टर-34 तथा दरबारीपुर में सडक़ों एवं फुटपाथों को खाली करवाया 

गुरूग्राम, 10 फरवरी। सडक़ों एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके तहत सोमवार को जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने नाहरपुर रूपा, हंस इनकलेव, तुलिप चौक, इनफोसिटी सैक्टर-34 तथा दरबारीपुर रोड़ को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए विशेष अभियान चलाया।

इनफोर्समैंट टीम ने सडक़ों एवं फुटपाथों पर रखे गए होर्डिंग/बोर्ड, टपरीनुमा स्टॉलों, रेहड़ी-पटरी सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटवाया। साथ ही अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी भी दी गई कि दुबारा अतिक्रमण पाए जाने पर उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा सडक़ों, फुटपाथों, चौक-चौराहों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चारों जोनों में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। सहायक अभियंताओं के नेतृत्व में गठित इन टीमों को अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण, अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम का यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा तथा अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण, अवैध कब्जों पर कार्रवाई के दौरान जीरो टोलरेंस की नीति अपनाने के निर्देश निगमायुक्त द्वारा दिए गए हैं।

You cannot copy content of this page