माधव भवन पर युवक की हत्या करने वाला गिरफ्तार : पैसे के लेनदेन को लेकर की थी हत्या

Font Size

गुरुग्राम :  माधव भवन सैक्टर-12 रोङ, गुरुग्राम पर युवक की हत्या करने वाले शातिर आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आपसी पैसे के लेनदेन को लेकर आरोपी ने मृतक को गाङी में बैठाकर शराब पिलाने के बाद उसे गाङी से टक्कर मारकर उसकी हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपी द्वारा वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 1 कार (वैगन-आर) आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई ।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 08 फ़रवरी को पुलिस चौकी बस स्टैण्ड, थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में एक सूचना माधव भवन सैक्टर-12 रोङ, गुरुग्राम पर किसी नामालूम व्यक्ति की हत्या कर रोङ पर डाले जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।  इस सूचना पर थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर एक युवक मृत अवस्था में पङा हुआ मिला। पुलिस टीम द्वारा फिंगर प्रिन्ट, एफ.एस.एल. व सीन ऑफ क्राईम की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया । उसके बाद पुलिस टीम द्वारा युवक के शव को सरकारी अस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम लाया गया व डाक्टरों की राय लेकर मृतक के शव को मोरचरी गुरुग्राम रखवाया गया तथा मृतक की पहचान के प्रयास किए गए।

 

घटना की मुख्य बातें :

 

▪इसी दौरान मोरचरी, गुरुग्राम में मृतक युवक के पिता नानक चन्द पुत्र मूल चन्द निवासी 275/4, गली नं. 4 मदनपुरी, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके 02 लङका व 01 लङकी है। लङकी की शादी कर चुका है व दोनों लङकों की शादी नही हुई है। यह व्यापार केन्द्र सुशान्त लोक, गुरुग्राम में सब्जी फ्रुट की दुकान पर नौकरी करता है। इसका छोटा बेटा बन्टी हसीजा उम्र 31 वर्ष प्राईवेट नौकरी करता था। दिनांक 07.02.2020 को समय करीब 09 बजे सुबह इसका बेटा अपनी नौकरी पर गया था। उसके बाद रात को घर पर नही आया। 8 फ़रवरी को सूचना मिलने पर यह मोरचरी, गुरुग्राम में अपने दामाद संदीप व ज्योति के साथ पहुंचा, जहां पर इसने व इसके दामाद ने अपने बेटे बन्टी को देखा। इसके बेटे बन्टी के सिर पर काफी चोटें लगी हुई थी व कुछ हिस्सा जला हुआ था। इसके बेटे को किसी वस्तु से चोटें मारकर उसकी हत्या कर दी और उसके बाद उसके शरीर को जलाकर खत्म करने की कोशिश की गई।

▪इस शिकायत पर थाना सैक्टर-14, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪इस अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले एक शातिर आरोपी को कल दिनांक 09.02.2020 को सैक्टर-31 फ्लाईओवर ब्रिज से सैक्टर-31 की तरफ जाने वाली सङक नेशनल हाईवे-8 के पास से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान लवन बत्रा उर्फ विजय पुत्र केसरादात बत्रा निवासी मकान नं. 313/21ए, गली नं. – 5, मदनपुरी, गुरुग्राम, थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम, उम्र-30 वर्ष के रुप में हुई।

▪आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक व यह दोनों आपस में पहले से जानते थे व आपस में पैसों का लेनदेन भी करते थे। आरोपी ने मृतक को ब्याज पर रुपए दिए हुए थे। इस पैसों को लेकर ही आरोपी ने इस हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था।

▪आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने मृतक को अपनी गाङी में बैठाकर शराब पिलाई। मृतक को शराब को बहुत ज्यादा नशा हो गया तो उसके बाद आरोपी ने उसके साथ गाली गलौच करके उसको गाङी के नीचे उतार दिया। मृतक गाङी से नीचे उतरने के बाद पेशाब करने लगा। पेशाब करने के बाद आरोपी ने मृतक को अपनी गाङी से टक्कर मारी उसके बाद उसके उपर से कई बार गाङी चढा दी। जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। उसके बाद यह अपने घर पर खड़ी बुलेट मोटरसाईकिल से पेट्रोल लेकर आया और मृतक को जलाने का प्रयास किया।

▪आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात में प्रयोग की गई 01 कार (वैगन-आर) पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद की गई है।

▪आरोपी को आज अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page