पीएम मोदी की कांग्रेस को खुली चुनौती : हिम्मत है तो पाकिस्तान के सभी नागरिकों को भारत की नागरिकता देने का ऐलान करो

Font Size

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखण्ड में एक चुनावी जनसभा को सबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून मामले में कांग्रेस और उनके साथी दलों को खुली चुनौती दी। उन्होंने बेहद तल्ख लहजे में कहा कि ” मैं कांग्रेस और उनके चेले चपाटे व साथियों को खुल के चुनौती देता हूँ कि अगर उनमें हिम्मत है तो घोषणा करें कि क्या वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस व उनके साथियों को अगर हिम्मत है तो वो जम्मू कश्मीर और लद्दाख़ में 370 को फिर से लागू करेंगे ? पीएम ने कहा कि मोदी में हिम्मत थी इसलिये उसे हटाया अब अगर उनमें हिम्मत है तो उसे दोबारा लागू करने का ऐलान करे। पीएम ने यह भी कहा कांग्रेस यह भी घोषणा करे कि वह तीन तलाक़ के खिलाफ जो कानून बना है वो उसे रद्द कर देंगे? देश उनका हिसाब चुकता कर देगा।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा की अगर कांग्रेस में ऊक्त घोषणा करने कक हिम्मत नहीँ है तो से देश को गुमराह करना बंद करे। दूसरे के कंधे पर बंदूक रख कर छोड़ना बंद करे।

उन्होंने इस अवसर पर कह कि मेरा देश के कॉलेजों और विश्वविधालयों के युवा साथियों से भी आग्रह है कि आप अपने महत्व को समझें, जहां आप पढ़ रहे हैं उन संस्थानों का महत्व समझें।

आपको समझना होगा कि कहीं कुछ दल, कथित Urban Naxal आपके कंधे पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू तो सीधा नहीं कर रहे ?

पीएम ने यह कहते हुए आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस और उसके जैसे दलों ने देश के मुसलमानों को डराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

मोदी ने कहा कि मैं देश के प्रत्येक नागरिक चाहे हिंदू हो या मुस्लिम, को ये कहना चाहता हूं कि इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा।

उन्होंने झारखण्ड के लोगों को आश्वस्त किया कि जब तक मोदी है, आदिवासी भाई-बहनों के जल, जंगल और जमीन पर कोई आंच नहीं आएगी।

You cannot copy content of this page