व्यापम घोटाला : 31 आरोपी दोषी करार, 25 नवंबर को सजा का ऐलान

Font Size

भोपाल । मध्य प्रदेश में सबसे बड़ स्कैम माने जाने वाले व्यापम घोटाले में सीबीआई द्वारा आरोपी ठहराए गए 31 लोगों को कोर्ट ने दोषी ठहरा दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी दोषियों की सजा का ऐलान 25 नवंबर को किया जा जाएगा। विशेष न्यायाधीश एसबी साहू ने मामले की सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया और सभी दोषियों को सेट्रंल जेल भेजने का आदेश दिया है।

बता दें कि वर्ष 2013 में हुए पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा घोटाला मामले में सीबीआई ने 31 लोगों को आरोपी ठहराया था। गुरुवार को अदालत ने सभी आरोपियों को दोषी ठहराते हुए सजा दिए जाने की बाद कही है। सीबीआई की विशेष अदालत दोषियों के खिलाफ 25 नवंबर को सजा सुनाएगी। गौरतलब है कि इस व्यापम घोटाले में कई बड़े नाम सामने आए, इसमें मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले में फर्जीवाड़ा कर भर्तियां की गई थी।

व्यापम घोटाले में सीबीआई ने वर्ष 2017 में सुप्रीम कोर्ट में व्यापम मामले में चार्जशीट पेश कर दी थी। जिसमें 490 लोगों को आरोपी बनाया गया था साथ ही सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा था कि जांच एजेंसियों द्वारा जब्त की गई हार्ड डिस्क के साथ किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। सीबीआई ने हार्ड डिस्क की फोरेंसिक जांच भी कराई थी। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में सीएम शिवराज सिंह चौहान को क्लीन चिट दे दी थी।

You cannot copy content of this page