एक आईएएस अधिकारी सब्जी खरीदने के लिए 10 किलोमीटर पैदल चलता है !

Font Size

नई दिल्ली : राम सिंह IAS  डिप्टी कमांडर वेस्ट गारो हिल्स, स्थानीय बाजारों से जैविक सब्जियां खरीदने के लिए हर हफ्ते 10 किलोमीटर पैदल चलते हैं। प्लास्टिक से बचने, वाहनों के प्रदूषण को कम करने और फिटनेस की ओर बढ़ने की उनकी पहल ने कई अन्य अधिकारियों को भी प्रेरित किया है।

आई ए एस अधिकारी राम हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं. वे  1 दिसंबर, 2017 से डिप्टी कमिश्नर के रूप में काम कर रहे हैं। “21 किलो वीकेंड में ऑर्गेनिक सब्जी की खरीदारी, कोई प्लास्टिक नहीं, कोई वाहन प्रदूषण नहीं, कोई ट्रैफ़िक जाम नहीं, फ़िट इंडिया, फिट मेघालय, ईट ऑर्गेनिक, क्लीन एंड ग्रीन ,10 किमी मॉर्निंग वॉक, ” जिसे राम ने अपने जीवन का अनिवार्य अंग बना लिया है.

उन्होंने अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें उनकी पत्नी और बच्चे के साथ एक तस्वीर भी शामिल थी। एक स्थायी जीवन शैली को बढ़ावा देने के अलावा, राम फिटनेस में भी विश्वास करते हैं। इस आशय के लिए, वह बाजार में फिटनेस को बढ़ावा देने और तुरा शहर में यातायात का मुकाबला करने के लिए चलता है. उदाहरण के लिए दूसरों का अनुसरण कर सकता है। उन्होंने एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए अपने कार्यालय में मिठाई के वितरण पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

You cannot copy content of this page