महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश! राज्यपाल कोश्यारी ने भेजा पत्र

Font Size

नई दिल्ली-मुंबई । महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक के बाद खबरें सामने आ रही हैं कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की तैयारियां हो रही हैं। सूत्रों ने बताया है कि केंद्र सरकार ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश की है। बता दें कि राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए रात 8.30 बजे तक का वक्त दिया है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश के खिलाफ शिवसेना और कांग्रेस इस फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रहे हैं।

वहीं महाराष्ट्र के राजभवन के प्रवक्ता ने साफ इंकार कर दिया हैं कि अभी ऐसी कोई सिफारिश नहीं की गई है। दूसरी तरफ डीडी न्यूज ने यह स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पत्र लिख कर राष्ट्रपति से राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिफारिश की है।

भारतीय जनता पार्टी जब राज्य में सरकार नहीं बना सकी थी तो राज्यपाल ने रविवार को शिवसेना को सरकार बनाने का मौका दिया था और 24 घंटे में समर्थन जुगाड़ करने को कहा था, लेकिन शिवसेना बहुमत के लिए जरूरी 145 विधायकों का समर्थन जुगाड़ नहीं कर पाई। इसके बाद राज्यपाल ने अगले 24 घंटे में एनसीपी को सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुगाड़ करने को कहा है।

You cannot copy content of this page