फरीदाबाद का चहुमुखी विकास करने का हम सब का रहेगा प्रयास : कृष्ण पाल गुर्जर

Font Size

– केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर तथा विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सेक्टर 10 और 11 की डिवाइडिंग रोड के नवीनीकरण कार्य का किया शिलान्यास

– केंद्रीय मंत्री बोले, फरीदाबाद को मनोहर मंत्रिमंडल में मिलेगा प्रतिनिधित्व

फरीदाबाद । केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने आज रविवार को स्थानीय सैक्टर-10 और सेक्टर-11 की डिवाइडिंग रोड के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया, जिस पर लगभग 5 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत आएगी। लगभग सवा किलोमीटर लंबाई कि यह सड़क आरएमसी की बनेगी तथा इसकी चौड़ाई 44 फुट होगी। दोनो तरफ रोड की चौड़ाई 22- 22 फुट होगी। इसके बीच में लगभग ढाई फुट का सेंट्रल वर्ज होगा, जिसमें लगभग 35 लाख रुपये से एलईडी स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएंगी।

इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री श्री गुर्जर ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि मनोहर सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू हुआ है, अभी मंत्रिमंडल भी पूरा नहीं बना है लेकिन फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य शुरू हो गए हैं। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में फरीदाबाद का चहुमुखी विकास करने का हम सब का प्रयास होगा । फरीदाबाद की नई पहचान बने, फरीदाबाद उन्नति के शिखर पर पहुंचे, हम सब उसके लिए प्रयासरत हैं ।एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि किस को मंत्रिमंडल में लेना है और किसको नहीं लेना है । उन्होंने विश्वास जताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मंत्रिमंडल संतुलित होगा और उसमें हर जाति, हर क्षेत्र को प्रतिनिधित्व मिलेगा इसलिए फरीदाबाद ज़िला को भी उसमें प्रतिनिधित्व मिलेगा, यह पक्का है।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विपक्ष का नेता बनाए जाने के बारे में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि हम हमेशा यह कहते रहे हैं कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष मजबूत होना चाहिए। विपक्ष की सकारात्मक भूमिका होनी चाहिए। केवल आलोचना के लिए ही आलोचना नहीं करनी चाहिए लेकिन कांग्रेस की यह प्रवृत्ति रही है, वह आलोचना के अलावा दूसरा काम करती नहीं है इसलिए हमारी अपेक्षा है कि वह अच्छे कार्यों में सरकार का सहयोग करे।

इस मौके पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जब वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिले तो उन्होंने एक ही बात कही की ‘बिना रुके बिना थके’ काम करना है। चुनाव की थकान का कोई मतलब ही नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद को विकास के लिए सबसे ज्यादा पैसे दिए और अब फिर से ‘सबका साथ सबका विकास’ की सोच पर चलते हुए मुख्यमंत्री फरीदाबाद में विकास की गति को और तेज करेंगे। श्री गुप्ता ने विश्वास दिलाया कि वे धरातल पर रहकर काम करेंगे और फरीदाबाद शहर में लोगों को एक नया बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदूषण का उल्लेख करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद में प्रदूषण की बहुत समस्या है जिसके बारे में प्रशासन से उन्होंने बात की है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया जाएगा और प्रदूषण का स्तर कम करने के उपाय किए जाएंगे। शहर में सफाई व्यवस्था भी ठीक की जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है, फरीदाबाद की सभी सड़कों को ठीक किया जाएगा।
जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उन्हें मंत्री बनाया जा रहा है तो श्री गुप्ता ने जवाब दिया कि वे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं। पार्टी उनकी मां है, मां जो फैसला करेगी, उनके बड़े जो फैसला लेंगे वह उन्हें स्वीकार होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे वे सहर्ष निभाएंगे। साथ ही श्री गुप्ता ने यह भी कहा कि वे यह नहीं मानते कि केवल मंत्री ही क्षेत्र का विकास करता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र पर चलते हुए प्रदेश के सभी 90 हलकों में समान विकास करवाए हैं। उन्होंने कहा कि वे फरीदाबाद की समस्याएं विधानसभा सदन में उठाते रहेंगे। श्री गुप्ता ने यह भी कहा कि विधायक अपने आप में बड़ी जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर भाजपा नेता धनेश अदलखा, प्रभारी मूलचंद मित्तल, वजीर डागर, आरके टंडन, वेद नंबरदार, हरकेश प्रधान आदि सहित नगर निगम फरीदाबाद के अधिकारीगण तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page