मारुती सुजुकी सहित शहर के सभी कारखानों में भगवान् विश्वकर्मा की हुई पूजा

Font Size

मारुती सुजुकी सहित शहर के सभी कारखानों में भगवान् विश्वकर्मा की हुई पूजा 2

एम डी आयुकावा, सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट राजीव गांधी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी हुए शामिल 

कंपनी का व्यवसाय फलने-फूलने व कर्मचारियों के मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना की 

 

गुरुग्राम। विश्व के निर्माता भगवान विश्वकर्मा जयंती पूरे गुरुग्राम शहर के साथ साथ औद्योगिक क्षेत्र में भी हजारों कारखानों, दुकानों व व्यावसायिक एवं तकनीकि संस्थानों में मनाई गई। इसके साथ साथ मध्यम व लघु दर्जे के कारीगरों ने अपने वर्कशॉप व घरों में भी इसका आयोजन किया. इस अवसर पर सभी ने मशीनों, औजारों की भगवान विश्वकर्मा मूर्ति को पुष्पार्जित कर हवन किया. औद्योगिक जगत की रीढ़ मारुती सुजुकी की सभी इकाइयों में भी  भगवान् विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना व आरती धूमधाम से की गयी तथा प्रबंधन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने इसमें शामिल होकर कंपनी का व्यवसाय फलने-फूलने व कर्मचारियों के मंगलमय जीवन के लिए प्रार्थना की ।

मारुती सुजुकी मजदूर संघ के अध्यक्ष कुलदीप जाँघु ने बताया कि मंगलवार को समस्त मारुति सुजुकी ग्रुप की सभी कम्पनियों, सेक्टर 18 में मारुति सुजुकी कम्पनी, आईएमटी मानेसर में मारुती सुजुकी पावर ट्रैन, मारुती सुजुकी मानेसर, बेलसोनिका, एफएमआई, सुजुकी मोटरसाइकिल, खेड़की दौला में भगवान विश्वकर्मा की धूमधाम से पूजा की और हवन किया. इसमें प्रबंधक निदेशक के आयुकावा, सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट राजीव गांधी, उत्पादन एग्जीक्यूटिव पी के रॉय, राजेश उप्पल, एचआर जीएम मनोज जायसवाल, उत्पादन के वाईस प्रेजिडेंट आर के मेहता, ट्रैनिंग डिवीजन के हेड मुकेश गुप्ता जैसे वरिष्ठ अधिकारी भी पूजा में शामिल हुए. सभी ने श्रद्धा के साथ पूजा की और कम्पनी तथा कर्मचारियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर आयोजित भजन में कंपनी के सभी कर्मचारी इतने लीन हो गए कि अपने-आपको कोई भी नाचने से नहीं रोक पाए।मारुती सुजुकी सहित शहर के सभी कारखानों में भगवान् विश्वकर्मा की हुई पूजा 3

मारुती सुजुकी की सभी यूनियन के पदाधिकारियों राजेश कुमार, अजमेर सिंह, दौलतराम, धीरेंद्र तिवारी, कुलदीप सिंह, नरेश मोर, ईश्वर दयाल, जगतार सिंह, धीरेंद्र तिवारी, सुभाष कुमार, सन्दीप यादव, अतुल कुमार, जसबीर सिंह, अमित पाढा, सुभाष गोदारा, राहुल सोलंकी आदि ने बताया कि हम हर वर्ष इस पूजा का आयोजन बड़ी धूमधाम से करते हुए कम्पनी तथा श्रमिकों की तरक्की की कामना करते हैं। भगवान विश्वकर्मा ने हमें हर कार्य सिखाया है. हमें अपने औजारों की पूजा पूरी निष्ठा से करनी चाहिए. हमारे औजार ही हमारी जीविका चलाते हैं। उनका कहना था कि जैसे हम अपने परिवार बहुत अच्छे तरीके से संभालकर रखते हैं, ऐसे ही हमें अपने कार्यों को, अपने संस्थान, अपनी वर्कशॉप को भी संभालकर पूरा ख्याल रखना चाहिए। कार्यक्रम में हज़ारों श्रमिक शामिल हुए और हवन में आहुति दी व भजन का आनंद उठाया।

You cannot copy content of this page