पूर्व सीएम हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शैलजा ने चुनाव आयोग से की मनोहर सरकार की शिकायत

Font Size

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सरकारी नौकरियां देने के नाम पर चुनावी फायदा उठाने का आरोप लगाया

एचएसएससी में भाजपा के कार्यकर्ताओं की नियुक्ति का मुद्दा उठाया

चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की

सुभाष चौधरी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, कुमारी शैलजा और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नई दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात कर हरियाणा सरकार की नौकरियों के नाम पर राजनीतिक फायदा उठाने की शिकायत की है। चुनाव आयोगवसे मिलने के बाद श्री हुड्डा ने कहा कि हमने आयोग के समक्ष हरियाणा के विषय में एक मुद्दा मुख्य रुप से उठाया है। उन्होंने आरोप लगया कि मनोहर लाल सरकार चुनाव/उपचुनाव के दौरान नौकरियां निकाल कर उसे अपने प्रचार में इस्तेमाल करती है.  ग्रुप-D की स्पोर्ट्स कोटे की नौकरियां दी और आज उनको सर्टिफिकेट या पॉलिसी के नाम पर हटा दिया. इसी लिए #HSSC में BJP ने अपने लोगों को पदासीन किया है.

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब जींद में उपचुनाव हुआ था और अन्य क्षेत्रों में भी हमने पाया कि चुनाव के दौरान हरियाणा प्रदेश में नियुक्तियां की गई।

हरियाणा स्टॉफ सिलेक्शन कमीशन में सभी भाजपा से निकले हुए लोगों को नियुक्त किया गया है। इनमें बीजेपी के पदाधिकारी, बीजेपी सांसदों और मंत्रियों के सचिवों को वहां पर नियुक्त किया गया है। उनको पहले अध्यक्ष बनाया गया, मैंबरान बनाया गया, जिससे कि हरियाणा सर्विस कमीशन को पूरी तरह से सरकार द्वारा नियंत्रित किया जाए, कंट्रोल किया जाए।” यह गौरक़ानूनी और अनैतिक है। श्री हुड्डा ने चुनाव आयोग से हरियाणा सरकार पर इस प्रकार के कदम उठाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। BJP सरकार चुनावों में फायदा लेने के लिए नौकरियों की घोषणा कर रिजल्ट घोषित करती है, बाद में चुने हुए युवाओं को अनेकों कारण बता कर नौकरी से निकाला जाता है।

पूर्व सीएम नेे कहा कि जींद उप-चुनाव में भी ऐसा हुआ, BJP ने वोट लेने के लिये ग्रुप-डी के 1518 युवाओं को पॉलिसी न होने के नाम पर नौकरी से निकाल दिया।

You cannot copy content of this page