शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बहादुर सैनिकों के लिए राखी सौंपी

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम के शांति निकेतन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात सेना के बहादुर जबानों के लिए स्थानीय विधायक उमेश अग्रवाल एवं सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को राखी सौंपी। सभी बच्चों ने विषम परिस्थिति एवं दुर्गम इलाके में अपने जान की परवाह किये विना देशवासियों की रक्षा करने वाले सभी सौनिकों को रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। बच्चों ने विधायक को सौंपे संदेश पत्र में सेना के योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की।

इस अवसर पर शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने देश की सुरक्षा के प्रति सेना के समर्पण और जज्बे को सलाम किया एवं ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। स्कूली बच्चों के साथ विद्यालय की शिक्षिकाएं भी थीं ।
बच्चों को संबोधित करते हुए गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि सेना हमारी शान है और बच्चे हमारे देश के उज्ज्वल भविष्य। बच्चों में सेना के योगदान के प्रति कृतज्ञता यह दर्शाती है कि देश की सुरक्षा हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर जैसे राज्यों में सेना सुरक्षा के काम भी कर रही है और रचनात्मक भूमिका भी अदा कर रही है। लोगों को देश की मुख्य धारा से भी जोड़ने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम भी चलाती है।
हाल ही में नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश घोषित करने और जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35 के समाप्त करने के निर्णय की सराहना करते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि इसमें हमारी सेना के संघर्ष की कामयाबी भी निहित है।।

विधायक अग्रवाल ने बच्चों को इस खास पहल के लिए प्रेरित करने के लिए शांति निकेतन पब्लिक स्कूल प्रबंधन की सराहना की।

You cannot copy content of this page