26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान ने किया रिहा

Font Size

इस्लामाबाद । मोस्ट वांटेड आतंकवादी हाफिज सईद को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया है। आतंकी गुट जमात-उद-दावा के सरगना और 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान ने लखपत जेल से रिहा कर दिया। पाकिस्तान का यह कदम भारत द्वारा जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के निर्णय की घोषणा के अगले ही दिन आया है।

हाफिज़ सईद की गिरफ्तारी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिए जाने के नाटक के एक महीने के भीतर ही पाकिस्तान ने आतंकवाद को लेकर अपनी नीति को एक बार फिर दुनिया के सामने उजागर कर दिया। बता दें कि इमरान की अमेरिका यात्रा से ठीक पहले पाकिस्तान ने दस मिलियन यूएस डॉलर के इनामी आतंकी हाफिज को गिरफ्तार कर लिया गया था।

आतंकी गतिविधियों को आर्थिक मदद देने के आरोपों के चलते पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज की गिरफ्तारी की थी।यह पहली बार नहीं है जब हाफिज को गिरफ्तार कर रिहा किया गया हो बल्कि कई बार पहले भी हाफिज को गिरफ्तार और रिहा करने का नाटक पाकिस्तान ने किया है। इससे पहले दिसंबर 2001, मई 2002, अक्‍टूबर 2002, अगस्‍त 2006 में दो बार, दिसंबर 2008, सितंबर 2009, जनवरी 2017 में भी हाफिज को गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में उसे आतंक की ड्यूटी पर लौटने के लिए छोड़ दिया गया।

You cannot copy content of this page