राहुल गांधी ने कहा, फरीदाबाद में विकास की ह्त्या हरियाणा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना

Font Size

कांग्रेस प्रवक्ता की दिनदहाड़े हुई पर हरियाणा से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक उबाल

कांग्रेस विधायक व उनके समर्थक फरीदाबाद में बी के अस्पताल के पास धरने पर बैठे

पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने की तीव्र निंदा

ह्त्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की

राहुल गांधी ने कहा, फरीदाबाद में विकास की ह्त्या हरियाणा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना 2फरीदाबाद : फरीदाबाद में कांग्रेस पार्टी प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की नृशंस ह्त्या पर हरियाणा से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक उबाल आ गया है. पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से लेकर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस ने इस घटना को लेकर हरियाणा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. एक तरफ स्थानीय कांग्रेस विधायक व उनके समर्थक फरीदाबाद में बी के अस्पताल के पास धरने पर बैठ गए तो दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने फरीदाबाद का दौरा कर पुलिस अधिकारियों पर आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने का दबाव बनाने की कोशिश की. वही धरना स्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर संजय सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस हत्या में शामिल हमलावरों को बहुत जल्दी पकड़ लिया जाएगा

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने फरीदाबाद में हुई कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता और नेता विकास चौधरी की हत्या एक निन्दनीय, शर्मनाक और दुखद घटना है। यह हरियाणा मे बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है। उन्होंने इस मामले में हत्यारोपियों को तत्काल गिरफ्तार करें व सख्त कानूनी कारवाई करने की मांग की है. अपने ट्विट में उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

हरियाणा के पूर्व सीएम व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े नृशंस हत्या ने साबित कर दिया है कि अब प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है, अपराधी बेख़ौफ़ हैं। उन्होंने मांग की है कि सरकार हत्यारों को जल्द पकड़ कर सजा दिलाये।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने इस घटना की सूचना मिलते ही फरीदाबाद का दौरा किया और विकास चौधरी के परिजनों से मिले. उन्होंने इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि साथी विकास चौधरी की नृशंस हत्या की खबर सुनकर स्तब्ध हूँ. उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस परिवार साथी विकास के परिजनों के साथ पूरी जिम्मेदारी व मज़बूती  के साथ खड़ा है। श्री तंवर ने मांग की है कि प्रशासन और सरकार को दोषियों पर कड़ी से कड़ी करवाई करनी चाहिए।

फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर की गई हत्या पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश मे कानून व्यवस्था पर काबू करने मे पूरी तरह फैल हो चुकी है। फरीदाबाद मे पुलिस प्रशासन लोगो को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम हो चुका है, भाजपा शासन मे गुंडाराज कायम हो चुका हैं। फरीदाबाद मे आये दिन लोगो को गुंडो द्वारा गोली मार देना आम बात हो गई है। श्री कौशिक ने कहा कि विकास चौधरी प्रदेश मे कांग्रेस का एक उभरता हुआ युवा नेता था, गुंडो द्वारा बेखौफ हो कर उनकी हत्या करना, प्रदेश मे आम लोगो की सुरक्षा पर सवाल उठाता है। भाजपा सरकार गुंडो को सरंक्षण दे रही हैं यही कारण हैं कि वे बेखौफ आये दिन कोई न कोई संगीन अपराध को अंजाम दे रहे हैं और उसके बाद खुलेआम घुमते है। लेकिन पुलिस प्रशासन के कानो पर कोई जूं तक नही रेंग रही है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की निर्मम हत्या पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल मे प्रदेश मे लॉ एंड आर्डर नाम की कोई चीज नही रह गई है। आज प्रदेश में आम आदमी डर के साये मे रह रहा है विशेषकर फरीदाबाद मे तो लॉ एंड ऑर्डर बिलकुल नाकाम हो चुका है। विश्व प्रसिद्व औद्योगिक नगरी फरीदाबाद मे पूरे देश से लोग रहते हैं और पूरे प्रदेश मे सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला जिला है, लेकिन आज फरीदाबाद को भाजपा ने गुंडो का शहर बना कर रख दिया है। भाजपा के नेता खुद आये दिन गुंडागर्दी की वारदात करते नजर आते हैं, वे खुद क्या लोगो को न्याय दे सकते हैं।
श्री कौशिक ने कहा कि वे भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन से कहना चाहते हैं कि विकास चौधरी की हत्या के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाकर उचित न्याय दिलायें ताकि लोगो का पुलिस प्रशासन पर से उठ चुका भरोसा कायम हो सके। श्री कौशिक ने कहा कि विकास चौधरी कांग्रेस परिवार के एक अहम अंग थे, इस दुख की घड़ी मे पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ और हमेशा उनके साथ रहेगी।

हरियाणा महिला कांग्रेस की ओर से इस मामले पर जारी बयान मे कहा गया है कि बहुत ही दुःखद असहनीय घटना युवा कांग्रेस नेता को कुछ दरिंदों ने मौत की नींद सुला दिया दिन दहाड़े  गोली मारी गयी. हम @cmohry से पूछना चाहेंगे क्या यही सुरक्षा देने के वादे थे,खोखले वादों की पोल खुल गई ।

युवा कांग्रेस नेता चिरिजिवी राव ने इस घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा है कि हरियाणा में जंगलराज!! कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की दिनदहाड़े हत्या बताती है की हरियाणा में कानून व्यवस्था का क्या हाल है!!

कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या के मामले में कांग्रेस विधायक ललित नागर समेत कई कांग्रेस नेता बीके अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गये और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की.

फरीदाबाद में आज हुए प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी हत्या कांड को लेकर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं और समर्थकों ने बादशाह खान चौक पर धरना दे दिया और हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की कांग्रेसी नेता और समर्थक मांग कर रहे थे की पुलिस कमिश्नर खुद यहां पर पहुंचकर उनकी बात सुने और अब तक की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध करवाएं हालांकि  पुलिस के आला अधिकारियों ने  उन्हें खूब समझाने की कोशिश की लेकिन समर्थकों ने उनकी एक नहीं मानी और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों समेत  समर्थकों ने  शव लेने से भी इनकार कर दिया  जिसके चलते पुलिस के हाथ पांव फूल गए ! और आखिरकार पुलिस कमिश्नर को स्पष्टीकरण देने के लिए धरना स्थल पर आना पड़ा लेकिन इसके बावजूद परिजनों ने साफ कर दिया है कि जब तक हत्यारे पकड़े नहीं जाते वह शव को नहीं लेंगे
धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक ललित नागर ने विकास चौधरी की हत्या को लेकर कड़ी निंदा करते हुए कहा की हत्या के कई घंटे बीत जाने के बावजूद सरकार और पुलिस प्रशासन की तरफ कार्यवाही को लेकर कुछ नहीं बताया जा रहा उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था कहीं नजर नहीं आ रही है. वही धरना स्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर संजय सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस हत्या में शामिल हमलावरों को बहुत जल्दी पकड़ लिया जाएगा

You cannot copy content of this page