17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से आरंभ, कई विधेयक व आम बजट भी पेश होंगे

Font Size

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है। आज से शुरू हो रहे संसद सत्र में केंद्रीय बजट भी पेश किया जाएगा। इसके अलावा कई अहम विधेयक को भी सदन में आगे बढ़ाया जाएगा। इनमें सबसे अहम तीन तलाक का विधेयक है। सरकार तीन तलाक के विधेयक को पास कराने की पूरी कोशिश करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुरू होने वाले संसद के सत्र से पहले तमाम विपक्षी दलों के नेताओं के साथ रविवार को अहम बैठक की थी। साथ ही पीएम मोदी ने एक देश, एक चुनाव के अलावा तमाम अहम मुद्दे पर बात करने के लिए सर्वदलीय बैठक 19 जून को बुलाई है।

नई सरकार के गठन के बाद आज शुरू होने वाले संसद के सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि निचले सदन की शुरुआत हमे नए उत्साह और नई सोच के साथ करनी चाहिए। सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने बेरोजगारी, किसानों की समस्या, सूखा, प्रेस की आजादी जैसे अहम मुद्दों को उठाया। साथ ही जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाने की भी मांग की।

विपक्षी दलों ने मांग की है कि संसद के भीतर सभी अहम विषयों पर चर्चा होनी चाहिए, वहीं कांग्रेस ने इस बात को दोहराया कि विचारधारा की लड़ाई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, के सुरेश, एनसी मुखिया फारुक अब्दुल्ला और टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन मौजूद थे।

You cannot copy content of this page