कार्यकर्ताओं की 100 दिन की मेहतन भाजपा को घुटनों के बल ला देगी – दुष्यंत चौटाला

Font Size

गुरुग्राम में पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में भरा जोश

इतिहास गवाह है लोकसभा के परिणाम, विधानसभा चुनावों को नहीं कर सके प्रभावित

गुडग़ांव, 15 जून। लोकसभा चुनाव के परिणामों को प्रदेश के विधानसभा चुनावों से न जोड़ें। लोकसभा चुनावों में मुद्दे अलग होते हैं तो विधानसभा चुनावों में तस्वीर पूरी तरह से बदल जाती है। प्रदेश के चुनावी इतिहास के आंकड़े इसके गवाह हैं। आने वाले 100 दिनों में चुनावी मैदान में दिन-रात एक करके घमंंड में चूर-चूर हो चुकी भाजपा को सबक सीखाने का समय आ चुक है। यह आह्वान जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने किया। वे यहां गुडग़ांव जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर पूर्व सांसद का जोरदार स्वागत किया गया।

कार्यकर्ताओं की 100 दिन की मेहतन भाजपा को घुटनों के बल ला देगी - दुष्यंत चौटाला 2

पूर्व सांसद ने अपने भाषण में कार्यकर्ताओं के समक्ष पिछले आंकड़े का विवरण देते हुए कहा कि देश के नाम पर तो 1984 में लोगों ने काग्रेस को432 सीटें दी थी लेकिन 3 साल बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को 90 में से 5 सीटों पर समेट दिया और चौधरी देवीलाल के नेतृत्व वाले विपक्ष को 85 सीटें दी। दुष्यंत ने कहा कि जो काम 30 साल पहले 3 साल में हुआ, वो इस साल 3 महीने में हो जाएगा क्योंकि अब लोगों तक सूचनाएं बहुत तेज़ी से पहुंचती हैं।

जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा की भाजपा सरकार घमंड में चूर है और इसके नेता वक्त वक्त पर प्रदेश के आम लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा के स्वाभिमानी लोग ऐसे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते और तीन महीने बाद ही हरियाणा भाजपा का घमंड चूर कर देंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार के मंत्री अपने-अपने हलकों में भारी विरोध का सामना कर रहे हैं। लोग उनसे झूठे वादों का हिसाब पूछते हैं तो ये नेता बौखला जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा सरकार के मंत्री कहीं गाली देते हुए दिख रहे थे तो कहीं दूसरे मंत्री वांछित अपराधियों के साथ घूम रहे थे। यही नहीं, दर्जनों जगह पर लोगों ने भाजपा नेताओं को प्रचार के लिए गांव में घुसने तक नहीं दिया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये घमंड की इंतहां है कि भाजपा नेता लोगों से बेशर्मी से कहते हैं कि वोट देना हो तो दें, नहीं देना हो तो बेशक ना दें। पूर्व सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवाद जैसे भावनात्मक मुद्दों से प्रभावित होकर लोगों ने नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दे दिए, लेकिन विधानसभा चुनाव में वही लोग हरियाणा के भाजपाईयों को सबक सिखाने का इंतज़ार कर रहे हैं।

जेजेपी नेता ने कार्यकर्ताओं में कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा के हर युवा को रोजगार का अधिकार दिलवाने की नीति पर चल रही है और सरकार बनाते ही निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण का प्रावधान कर हरियाणा के युवाओं को लाखों की संख्या में रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने निजी क्षेत्र में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर सम्मेलन तो किए लेकिन नतीजा कुछ नहीं आया। उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिशाहीन है और खामियाज़ा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

दुष्यंत चौटाला ने जोश भरते हुए लोकसभा चुनाव की हार से कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मात्र 6महीने पहले बनी जजपा ने बड़ी मजबूती के साथ जींद उपचुनाव और लोकसभा का चुनाव लड़ा है। तमाम परिस्थितियों में जजपा के कार्यकर्ताओं ने मेहनत के दम पर ये साबित कर दिखाया कि अगर कोई प्रदेश में बदलाव ला सकता है तो वो जननायक जनता पार्टी ही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब समय निराश होने का नहीं बल्कि सभी कार्यकर्ताओं को दिन-रात एक करते हुए चुनावी मैदान में मेहनत के साथ उतर जाने का है।

दुष्यंत चौटाला ने ताऊ देवीलाल के संघर्ष का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं को बताया कि जननायक चौधरी देवीलाल अपने संघर्ष काल में हर समय प्रदेश की जनता के बीच में रहते थे। पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह के हवाले से दुष्यंत ने बताया कि चौधरी देवीलाल ने एक चुनावी साल में 390 दिनों में से सिर्फ 5 दिन अपने घर पर बिताए थे। बाकी दिनों में उन्होंने सुबह 5 बजे से लेकर रात के 12-12 बजे तक जनता के बीच रहते हुए पूरे देश का दौरा किया। उन्होंने कहा कि इसी संघर्ष के बलबूते देश व प्रदेश में बदलाव लाते हुए ताऊ उप प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आपके पास मात्र 100 दिन है, इन 100 दिनों में जजपा के सभी कार्यकर्ता ताऊ देवीलाल बनकर प्रदेश में बदलाव लाने का काम करें । जिला गुरुग्राम में पहुंचने पर पूर्व सांसद का गुरुग्राम जिले की तरफ से सम्मान की पगड़ी पहना कर स्वागत किया ।

गुरुग्राम कार्यकारणी की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश कुमार सुट्टा, पूर्व विधायक गंगाराम, प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड़, जननायक सेवा दल महासचिव महेश चौहान, सैनिक प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष कर्नल राठी, जिला अध्यक्ष सूबे सिंह बोहरा, प्रधान महासचिव फूल सिंह सैनी, हल्का अध्यक्ष ऋषिराज राणा बादशाहपुर, शैलजा खटाना सोहना, रविंदर कटारिया गुरुग्राम, राजेश पटौदी, नरेश सहरावत, सुरेंद्र ठाकरान, दिनेश अग्रवाल, समशेर डागर, मोहन लाल वर्मा, मृगया जी, बिमला चौधरी, दलीप रोथरा, महिला अध्यक्ष सुनीता कटारिया, शैलजा भाटिया वरिष्ठ नेत्री आम आदमी पार्टी से जन नायक जनता में अपने बहुत सारे साथियों के साथ आस्था व्यक्त की रेनू कौशिक गांव बोहडा कला से कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपने समर्थकों सहित पार्टी में आस्था जताई । दुष्यंत चौटाला ने पार्टी का झंडा थमाकर पार्टी में ज्वाइन करवाया । इस मौके पर गुरुग्राम जिले के सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी मौजूद रहे ।

You cannot copy content of this page