पश्चिम बंगाल में जारी है डॉक्टरों की हड़ताल, सीएम ममता से मिलने की जगह खुद बताएंगे डॉक्टर

Font Size

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों और सरकार के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों से मुलाकात की बात कही है, तो दूसरी तरफ प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का कहना है कि वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए तैयार हैं, लेकिन किस जगह पर यह मुलाकात होगी, उसके बारे में बाद में बताएंगे। तमाम डॉक्टर अस्पताल में काम के दौरान सुरक्षा की मांग कर रहे है। जिस तरह से अस्पताल में मरीज के परिजनों ने डॉक्टरों के साथ मारपीट की है उसके बाद से बड़ी संख्या में डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं।

शनिवार को राज्य सरकार की ओर से कहा गया था कि वह इस पूरे विवाद को खत्म करना चाहती है। सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया था कि डॉक्टरों की ओर से जो व्यवहारिक मांगे रखी जाएंगी उसे पूरा किया जाएगा। लेकिन प्रदर्शनकारी डॉक्टरों शनिवार को ममता बनर्जी से मिलने से इनकार कर दिया था।

डॉक्टरों का कहना था कि वह सचिवालय में बंद दरवाजे के भीतर मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे। डॉक्टरों ने कहा था कि मुख्यमंत्री एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ही आएं और यहीं पर तमाम मुश्किलों का समाधान करें।

बता दें कि शनिवार को डॉक्टरों की एक टीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान डॉक्टरों की ओर से कहा गया था कि हम हमेशा बातचीत के लिए तैयार हैं। अगर मुख्यमंत्री बात करने के लिए एक कदम बढ़ाएंगी तो हम दस कदम आगे बढ़ेंगे। हम इस पूरे गतिरोध को खत्म करना चाहते हैं। डॉक्टरों के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी गवर्निंग बॉडी बैठक की जगह को लेकर फैसला करेगी। इससे पहले डॉक्टरों ने ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से मुलाकात का प्रस्ताव दिया था, जिसे डॉक्टरों ने यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि उनकी ओर से कोई सार्थक कोशिश नहीं की गई है।

You cannot copy content of this page