प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करने वाली महिला व उसका प्रेमी गिराफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करने वाली महिला व उसके प्रेमी को थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिराफ्तार किया है। यह घटना गत 12/13 जून की है जब रात को पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति का कपड़े से गला घोंटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था ।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार गत 13 जून को एक सूचना कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम में गली नंबर 1 भवानी एन्क्लेव में अपनी पत्नी सहित किराए पर रहने वाले एक युवक की मृत्यु होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम के प्रभारी इंस्पेक्टर बसंत की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई । वहां पर अरविन्द पुत्र राजेन्द्र निवासी भिरगुबालिया थाना गोरिया कोठी, जिला शिवान, बिहार मृत अवस्था में मिला।

श्री बोकन ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर मृतक की पत्नी अनिता ने बतलाया कि मृतक रात को ठीक सोया था और सुबह जगाया तो नही उठा। जब पुलिस टीम ने मृतक के अन्य परिवारवालों और रिश्तेदारों के बारे में पूछा तो उसने कहा यहां हमारा कोई जानने वाला नही रहता।

पुलिस टीम द्वारा छानबीन करने पर पता चला कि मृतक का पिता जमालपुर, गुरुग्राम में रहता है तो पुलिस द्वारा मृतक के पिता को अरविन्द की मौत की खबर दी तो मृतक अरविन्द के पिता राजेंद्र ने पुलिस टीम को लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि करीब 10 साल पहले इसके बेटे मृतक अरविन्द ने अपनी मर्जी से अनिता नाम लड़की से लव-मैरिज की थी और उनके बाद ये यहाँ गुरुग्राम में आकर रहने लग गया। करीब 04 महीने पहले मृतक का एक दोस्त राजन इसके ही कमरे पर यह कहकर रहने लगा कि वो कमरे के आधा किराया भुगतान कर दिया करेगा। इसी बीच राजन लड़के और मृतक की पत्नी अनीता के बीच सम्बन्ध बन गए, जिसकी खबर मृतक को लग गई थी इस बात पर मृतक व राजन का आपस मे झगड़ा हो गया और राजन को कमरे से बाहर निकाल दिया। उसके बाद राजन नजदीक ही कमरा किराए पर लेकर रहने लगा। शक है कि मृतक की पत्नी व राजन दोनों ने योजना के तहत अरविन्द की हत्या की हो।

मामले की खास बातें :

▪ उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-9A, गुरुग्राम में उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪पुलिस टीम ने उक्त अभियोग में तत्परता से जाँच करते हुए पाया कि मृतक की पत्नी द्वारा गुमराह किया जा रहा है और पुलिस द्वारा उससे पूछताछ करने पर भी उसने यह नही बताया कि उसका ससुर और मृतक का पिता यही रहता है तथा वह पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही में उसके द्वारा कोई सहयोग नही किया जा रहा था तो पुलिस टीम द्वारा पुलिस तकनीकी व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए की गई जाँच में मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी द्वारा ही योजनाबद्ध तारीखे से उक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम दिया है तो आज दिनाँक 15.06.2019 को पुलिस टीम ने निम्नलिखित मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को भवानी एन्क्लेव से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

*1. अनीता पत्नी मृतक अरविन्द निवासी भिरगुबालिया, थाना गोरिया कोठी, जिला शिवान, बिहार हाल निवासी मकान नम्बर-116, गली नंबर-1, भवानी एन्क्लेव, गुरुग्राम, उम्र 25 वर्ष।*

*2. राजन पुत्र विश्राम निवासी गाँव देवापुर, थाना बरौली, जिला गोपालगंज, बिहार, हाल निवासी मकान नम्बर 115, गली नम्बर-1, गुरुग्राम, उम्र 24 वर्ष, शिक्षा 8वीं फेल।*

▪उक्त दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪उक्त आरोपी राजन ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि वह कुछ महीनों पहले मृतक के साथ उसी के किराए के कमरे में रहता था। इसी दौरान मृतक की पत्नी अनीता उक्त से उसके सम्बन्ध हो गए, जिसकी खबर मृतक अरविन्द को हो गयी तो उसने इसे कमरे से निकाल दिया। कमरे से निकालने के बाद वह नजदीक ही किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। एक दिन इसने मृतक की पत्नी अनीता को अपने कमरे पर बुला लिया और उससे खाना बनाने को कहा, जब वह खाना बना रही थी तो अरविन्द वहां आ गया और अपनी पत्नी से कहने लगा कि तू यहां क्यो आई और इसका खाना क्यों बना रही है। इस बात को लेकर तीनों में झगड़ा हो गया तो दोनों ने (मृतक की पत्नी अनीता व उसके प्रेमी राजन) अरविन्द की हत्या करने की योजना बनाई और दिनाँक 12/13.06.2019 की रात को 12 बजे के बाद दोनों ने अरविन्द की कपड़े से गला घोंटकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम भी दे दिया।

▪उक्त दोनों आरोपियों को कल दिनाँक 16.06.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page