मंडल रोजगार कार्यालय की ओर से गुरुग्राम में रोजगार मेले का आयोजन 30 मई को

Font Size

राजकीय आईटीआई सैक्टर-14 में होगा आयोजित 

गुरुग्राम। मंडल रोजगार कार्यालय गुरुग्राम द्वारा 30 मई को प्रातः10 बजे राजकीय आईटीआई सैक्टर-14 में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इस रोजगार मेले में एलआईसी, जेबीएम, हाई-लेक्स, एजिस तथा बजाज मोटर्स कंपनियों द्वारा मौके पर ही भर्ती की जाएगी। इसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं, 12वीं, ग्रेजूएशन तथा आईटीआई डिप्लोमा पास रखी गई है। आवेदक की आयु 18 से 28 वर्ष तक होनी चाहिए। रोजगार मेले के बारे में जानकारी देते हुए मंडल रोजगार अधिकारी सुरेंद्र सिंह मोर ने बताया कि रोजगार मेले में 10वीं 12वीं, स्नातक व आईटीआई डिप्लोमा होल्डर प्रार्थियों का चयन किया जाएगा।

इस मेले में रोजगार कार्यालय से पंजीकृत प्रार्थी ही भाग ले सकते हैं। जिन प्रार्थियोेें का नाम दर्ज नही है वे रोजगार विभाग की वैबसाईट ीतमगण्हवअण्पद पर अपना पंजीकरण करके रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। रोजगार मेेले में मौके पर भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध होगी। मेले में भाग लेने के लिए आवेदक अपने साथ रोजगार कार्यालय का पहचान पत्र, आधार कार्ड, योग्यता प्रमाण पत्र तथा रिहायशी प्रमाण पत्र की प्रति मूल दस्तावेजों के साथ अवश्य लाएं।

उन्होंने बताया कि कुछ कंपनियों को एमबीए, एमसीए, बीबीए, बीटैक व बी फार्मा योग्यता के प्रार्थियों की जरूरत है, इसलिए इस रोजगार मेले का लाभी उपरोक्त लिखित डिग्री होल्डर भी उठा सकते हैं। उन्होंने बेरोजगार युवाओं का आवाहन करते हुए कहा कि वे इस रोजगार मेले में अधिक से अधिक संख्या में पधारें और रोजगार प्राप्त करें।

उन्होंने कहा कि आज के इस आधुनिक युग में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है ऐसे में यह रोजगार मेला उन सभी युवाओं के लिए वरदान साबित होगा जो लंबे समय से नौकरी के लिए प्रयासरत हैं । उन्होंने बताया कि रोजगार कार्यालय द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के रोजगार मेले आयोजित किए जाते हैं ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। 

You cannot copy content of this page