महिंद्रा फाउंडेशन एक साल में 25 हजार बेरोजगारों को रोजगार देगा

Font Size

–गुडगाँव में महेंद्रा ने सामाजिक संस्था से मिल शुरू किया स्किल डवलेपमेंट स्मार्ट  सेंटर

 
गुरुग्राम : सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से बेरोजगार युवाओं का स्किल डवलेपमेंट कर एक साल में लगभग 25 हजार युवाओं को रोज़गार देने के उद्देश्य से गुरुग्राम में महेंद्रा और मैक्सविज़न वेलफेयर संस्था ने स्मार्ट सेंटर शुरू किया है। मैक्सविज़न टैक महिंद्रा स्मार्ट सेन्टर का उद्घाटन टैक महिंद्रा फाउंडेशन के  सीओओ  चेतन कपूर ने किया। सेन्टर में युवाओं को मार्किट से लिंक्ड टेली , जीएसटी , बैंकिंग फाइनेंस सर्विसेज एवं इन्शुरन्स सहित बेसिक कंप्यूटर व इंग्लिश स्पोकन, पर्सनालिटी डेवलपमेंट का चार महीने का कोर्स कराया जायेगा, प्रशिक्षण पूर्ण होने पर सभी को रोज़गार व नौकरी के लिए भी पूर्ण सहयोग दिया जायेगा।
इस अवसर पर टैक महिंद्रा फाउंडेशन के सीओओ  चेतन कपूर ने कहा कि हम सिर्फ कोर्स ही नहीं करना चाहते बल्कि हमारी सारी टीम मार्किट में मौजूद विभिन्न नौकरियों के अवसरों का आंकलन करके सभी बेरोजगारों को सही मार्ग दर्शन व प्रशिक्षण मुहैया करवाकर उचित क्षमता के अनुसार नौकरी दिलाकर युवाओं के कैरियर में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि टैक महिंद्रा फाउंडेशन सम्पूर्ण भारतवर्ष में अब तक 90 स्वयं सेवी संस्थाओं को इस मिशन में जोड़ चुका है और ये सेन्टर 103 वां है, इन सेन्टर्स के माध्यम से आगामी वर्ष में हमारा उद्देश्य 22000 से 25000 युवकों को प्रशिक्षित करके रोज़गार / नौकरी दिलाना है।  हम सामाजिक संस्थाओं के साथ दुपहिया वाहन की तरह कार्य करते हैं और मानते हैं कि दोनों पहियों को समानान्तर रूप से चलकर हम अपनी मंजिल अवश्य प्राप्त करेंगे।
 
वर्तमान में बेरोज़गारी अगर है तो उसका कारण कौशल की कमी है अथवा हर जगह नौकरी के लिए कोई कमी नहीं है। जीएसटी के कारण समाज में अनेक भ्रान्ति हैं। लोगों को इसके बारे में पूर्ण जानकारी न होने से वे इसे महंगाई की तरह देखते हैं, परन्तु इसके कारण न केवल टैक्स चोरी पर नियंत्रण हुआ है बल्कि अनेक युवाओं को नौकरी के नए अवसर भी मिले हैं। आज के परिवेश में जीएसटी व टैली के लिए कुशल लोगों की बहुत कमी है और टैक महिंद्रा फाउंडेशन के सयोग से मैक्सविज़न टैक महिंद्रा स्मार्ट सेन्टर, गुरुग्राम के माध्यम से हम युवाओं को जीएसटी व टैली हेतु कुशल बनाने के लिए प्रशिक्षण देकर अपनी मुहीम के लिए ढृढ़ संकल्पित है। हमारी टीम वर्तमान में मौजूद सभी प्रकार की कंपनियों की जरूरतों  को ध्यान में रख कर बेहतरीन प्रशिक्षण व टेक्नोलॉजी देने के लिए अहम् भूमिका अदा करने के लिए प्रतिबद्ध है। 
 
चेतन कपूर ने कहा कि हम सिर्फ कोर्स ही नहीं करना चाहते बल्कि हमारी सारी टीम मार्किट में मौजूद विभिन्न नौकरियों के अवसरों का आंकलन करके सभी बेरोजगारों को सही मार्ग दर्शन व प्रशिक्षण मुहैया करवाकर उचित क्षमता के अनुसार नौकरी दिलाकर युवाओं के कैरियर में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करना हमारी प्राथमिकता है। 
इस अवसर पर मैक्सविज़न सोशल वेलफेयर सोसाइटी राष्ट्रीय सचिव डॉ.  बृजेश ने युवाओं  से अपील की कि अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए मैक्सविज़न टैक महिंद्रा स्मार्ट सेन्टर में अपना एनरोलमेंट करवाकर इस अवसर का लाभ उठाएं।  सीनियर मैनेजर सैयद, विजेंद्र, संजय, शशि शर्मा,  पामेला संधू, सुषमा सिंह, कंचन सैनी, सचिन, मिथलेश, कंचन, वीना, अंकित, रॉबिन्स, राकेश सहित अनेक सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे। 
 

You cannot copy content of this page