लोकसभा चुनाव परिणाम 2019- अमित शाह, गांधीनगर में 5 लाख 54 हजार वोटों से जीते

Font Size

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 के नतीजों का फाइनल राउंड चल रहा है। वोटों की गिनती जारी है। साथ ही कई सीटों पर परिणाम जारी हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में बीजेपी ने जोरदार जीत हासिल की है। इन नतीजों में एनडीए ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 350 के करीब सीटों के साथ नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस(एनडीए) फिर से सरकार बना रहा है। कांग्रेस को एक बार फिर से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

अब तक आए परिणामों के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट पर पौने चार लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। वहीं, राहुल गांधी ने केरल की वायानाड सीट जीत ली है, जबकि अमेठी सीट पर भारी अंतर से पिछड़ने के बाद उन्होंने हार स्वीकार करते हुए स्मृति ईरानी को जीत की बधाई दी है।

इसी प्रकार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात की गांधी नगर सीट पर 5 लाख 54 हजार मतों से जीत दर्ज कर ली है। मिर्जापुर से एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने बंपर जीत दर्ज की है। मिर्जापुर में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी सांसद ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। इसका श्रेय इन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को देते हुए कहा कि ऐसा इसलिए हुआ कि प्रधानमंत्री जी ने 5 साल तक गरीबों पर अपना ध्यान रखकर कार्य किया।

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बीजेपी की जीत के बाद ट्वीट किया, ‘ना तो ये लवली कवर ड्राइव है और ना ही ये आतिशी बल्लेबाज़ी है, ये सिर्फ बीजेपी की गंभीर विचारधारा है जिसे लोगों ने सपोर्ट किया है। पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बीजेपी कैंडिडेट और सिंगर बाबुल सुप्रियो चुनाव जीत गए हैं। उनके खिलाफ एक्ट्रेस मुनमुन सेन मैदान में थीं। लेकिन भारी मतों के साथ बाबुल सुप्रियो ने TMC की कैंडिडेट मुनमुन सेन को हरा दिया है।

महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस की उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर लोकसभा चुनाव हार गई हैं। रुझान के बाद उर्मिला ने प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा- मैं गोपाल शेट्टी को बधाई देती हूं। हमने ईवीएम में गड़बड़ियों को नोटिस किया है। हमने इस पर रिपोर्ट भी तैयार की है जिसे हम दिन के अंत में चुनाव आयोग को सौंपेंगे।

यूपी की रामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की स्टार कैंडिडेट जया प्रदा समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव हार रही हैं। रुझानों के मुताबिक जया प्रदा आजम खान से 1 लाख से अधिक सीटों से पीछे हैं। गुरदासपुर में बीजेपी के टिकट पर एक्टर सनी देओल चुनाव जीत रहे हैं। राजनीति के मंच पर सनी देओल की पहली पारी की ये शानदार शुरुआत है। रुझानों में अपनी जीत का आंकड़ा देखने के बाद सनी देओल गुरदासपुर में अपने सपोर्ट्स से मिले।

You cannot copy content of this page