राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को जीत पर बधाई दी, कहा जनता का मेंडेट स्वीकार है

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सबसे पहले मैं नरेंद्र मोदी को उनकी विजय के लिए बधाई देना चाहता हूं । हमारी पार्टी के कार्यकर्ता व नेता जो मन से दिल से लड़े, चुनाव में पूरी मेहनत की, उनको मैं धन्यवाद देता हूं। संक्षिप्त पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि दो अलग अलग सोच है, एक नरेंद्र मोदी बीजेपी की सोच और दूसरी कांग्रेस पार्टी की सोच है । मगर हमें यह मानना पड़ेगा कि इस चुनाव में नरेंद्र मोदी और बीजेपी जीते हैं। और उनको मैं बहुत बधाई देता हूं।

पत्रकार वार्ता में राहुल गांधी ने गिने चुने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। कांग्रेस पार्टी की बुरी हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक करेंगे फिर उसमें विश्लेषण करेंगे। आज का दिन परिणाम का दिन है । आज भारत की जनता ने डिसाइड किया है कि अब देश पर शासन नरेंद्र मोदी करेंगे इसलिए आज का दिन जनता के मैंडेट का है।

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने चुनाव हारने कारणों पर कहा कि आज ही रिजल्ट आया है और आज मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं देना चाहता हूं। मैं केवल पीएम मोदी को बधाई देना चाहता हूं। हमारी जो लड़ाई है विचारधारा की लड़ाई है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और लीडर जो जीते और हारे हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं घबराने की कोई जरूरत नहीं है। एक साथ हम लड़के अपनी विचारधारा को जिताएंगे। हम जानते हैं कि इस देश में बहुत सारे लोग हैं जो कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को मानते हैं। हम उनको बताना चाहते हैं कि आपको घबराने की जरूरत नहीं।

स्मृति ईरानी को जीत के सवाल पर उन्होंने कहा कज अमेठी के नतीजे पर मैं कहना चाहता हूं कि स्मृति ईरानी जीती हैं मैं उनको बधाई देना चाहता हूं। जनता ने अपना डिसीजन दिया है मैं उस डिसीजन को सलाम करता हूं । मैं चाहूंगा कि स्मृति ईरानी प्यार से अमेठी की देखभाल करें जो भरोसा अमेठी की जनता ने उनमें जताया है उसको वह पूरा करें ।

आगे उन्होंने बताया कि चुनाव का बहुत लंबा कैंपेन था और उसमें मेरी एक लाइन थी कि मुझ पर जो भी गलत शब्द प्रयोग किए जाए जो भी आरोप लगाए जाए मैं प्यार सिर्फ बात करूंगा। मैं कहना चाहता हूं चाहे कुछ भी हो जाए मैं सिर्फ वापस प्यार से ही बोलूंगा यह मेरी फिलासफी है।

उन्होंने चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए म मीडिया को भी धन्यवाद दिया।।पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि आज जनता ने मेंडेट दिया है उसके विश्लेषण का दिन नहीं है । बल्कि आज जनता ने जो बहुमत भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी जी को दिया है मैं उनको इसके लिए बधाई देता हूं।

You cannot copy content of this page