भाजपा को 2014 की तुलना में अधिक सीटें मिलेंगी : राजनाथ

Font Size

नई दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव में 2014 से अधिक सीट जीतने की उम्मीद जताते हुए मंगलवार को कहा कि इस चुनाव में राजग को दो तिहाई बहुमत की संभावना को नकारा नहीं जा सकता ।

राजनाथ ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ भारतीय जनता पार्टी 2014 से भी ज्यादा सीटें इस लोकसभा चुनाव में जीतने जा रही है । राजग को दो तिहाई बहुमत की संभावना को नकारा नहीं जा सकता ।’’

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षो में प्रधानमंत्री पर लोगों का भरोसा बढ़ा है । उन्होंने कहा कि पिछली बार मुकाबला मोदी बनाम सोनिया गांधी / मनमोहन सिंह था, इस बार मोदी जी के सामने कौन है ।

भाजपा नेता ने कहा कि विपक्षियों द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि वो सरकार बनाएंगे, लेकिन जनता इनसे पूछ रही है कि इनका नेता कौन है क्योंकि यह अज्ञात है।

सिंह ने कहा कि स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था में जनता को अंधेरे में नहीं रखा जा सकता और जनता के साथ लुका-छिपी का खेल नहीं होना चाहिए ।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें : https://www.pscp.tv/w/b6q04nR3LTc3ODIyNTIyMDQ1MjcwNDI1NnwxZ3F4dlZEQlpncXhCpCQr6Nkb3W7m3RUN4teo0ACI3Sp6jF1TD-LInkz9GPo=?t=34s

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार की प्रमुख रूप से तीन विशेषताएं हैं- एक अन्त्योदय, दूसरा देश का विकास और तीसरा देश की सुरक्षा। इन तीनों क्षेत्रों में हमारी सरकार को शानदार कामयाबी हासिल हुई है। इसका स्पष्ट परिणाम धरातल पर दिख रहा है ।’’ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब से आम चुनाव का सिलसिला शुरु हुआ है तब से प्रायः हर चुनाव में महंगाई मुद्दा होता था लेकिन 2004 और 2019 के चुनाव में महंगाई मुद्दा नहीं बन पाया और आर्थिक मंच पर यह हमारी सरकार की बहुत बड़ी कामयाबी है ।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘विडंबना है कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कांग्रेस ने अपने एक्शन से कमजोर किया है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में हिंदू आतंकवाद की नई थ्योरी दे दी, जो आतंकवाद को बढावा देने वाला है ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस शुरुआत से गरीबी हटाओ की बात करती आई है। लेकिन इन्होंने गरीबी दूर करने के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाए।अब राहुल जी कह रहे हैं कि अब तक अन्याय होता रहा, हम ‘न्याय’ करेंगे। तो इस अन्याय का जिम्मेदार कौन है ।’’ सिंह ने कहा, ‘‘कांग्रेस के पिछले पांच साल के कामकाज को देखा जाए और मोदी जी के पांच साल के कामकाज को देखा जाए, तो स्पष्ट होता है कि मोदी जी की सरकार में सुरक्षा के क्षेत्र में देश में अभूतपूर्व काम हुआ है ।’’

You cannot copy content of this page