राहुल गांधी ने कहा : न्याय योजना का पैसा महिलाओं के खाते में डालेंगे

Font Size

न्याय योजना सबसे अधिक बुन्देल खंड में चलेगी

टीकम गढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम अनिल अम्बानी जैसे 15 -20 चोरों की जेब से पैसे निकाल कर देश के 25 करोड़ लोगों के अकाउंट में पैसे डालूँगा. नरेद्र मोदी ने इन चोरों को लाखों करोड़ रूपये माफ़ किये. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि 15 लाख रु आपकी जेब में नहीं डाला जा सकता लेकिन 3 लाख 60 हजार रु प्रति वर्ष आपके अकाउंट में डाला जा सकता है. लेकिन यह पैसा महिलाओं के अकाउंट में डाला जाएगा. उन्होंने बल देते हुए कहा कि यह न्याय योजना सबसे अधिक बुन्देल खंड में चलेगी.

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी के आर्थिक विशेषज्ञों को बुला कर पूछा कि मैं देश के सबसे गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता हूँ. माताओं बहनों के अकाउंट में पैसा डालना चाहे तो कितना डाला जा सकता है. मैंने उनसे कहा कि चार माह में आप हमें विचार कर बताएं कि कितने पैसे दिए जा सकते हैं. मैंने बोला हिंदुस्तान के बुंदेलखंड के गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता हूं. नरेंद्र मोदी ने ₹15 लाख देने की बात कही थी तो झूठ था. मैं जानना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में 25 लाख गरीब लोगों के अकाउंट में सीधे पैसा डालना चाहता हूं यह कैसे संभव हो सकेगा.

लेकिन हमारे आर्थिक विशेषज्ञों ने कहा कि ऐसे नहीं हो सकता तो मैंने अपने विशेषज्ञों से पूछा अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के अकाउंट में जो पैसा दिया क्या वह अमेरिका जापान जर्मनी के सरकारों ने डाला था या भारत की सरकार ने डाला. उन्होंने कहा कि ऐसे बड़े लोगों का 55 हजार करोड़ का कर्जा मोदी सरकार ने माफ किया तो आप कैसे कह सकते हैं कि सरकार इस तरह पैसे नहीं दे सकती. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने उनको बोला कि आप के पास 4 महीने आपके पास है और आप इस पर विश्लेषण करके और पूरा इसका ब्लू प्रिंट तैयार कर हमारे पास आ पाए. फिर वह 4 महीने बाद आए.

चार माह बाद पार्टी के आर्थिक विशेषज्ञों ने बताया कि बुंदेलखंड सहित देश के सभी गरीब लोगों के अकाउंट में पैसे डाल सकते हैं. उन्होंने बताया कि ₹72000 डाल सकते हैं. मैंने पूछा कि कितने लोगों को और कितने समय में तो जवाब आया कि 1 साल के अंदर 72000 रु 25 करोड़ लोगों को भारत सरकार दे सकती है. फिर मैंने उनसे सवाल पूछा कि कितने सालों के लिए तो उन्होंने कहा 1 साल और 2 साल के लिए नहीं जब तक इन लोगों की आमदनी ₹12000 प्रतिमाह नहीं होगी तब तक इन सब के अकाउंट में हिंदुस्तान की सरकार हर महीने ₹6000 डालेगी.
उन्होंने कहा कि मैं यह इसलिए देश की जनता को बचाना चाहता हूं क्योंकि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता का पैसा चोरी कर हिंदुस्तान के सबसे अमीर 15 लोगों को दे दिया. लाखों करोड़ पर दिया और आपको कहा कि आप लाइन में खड़े हो. काले धन के खिलाफ लड़ाई में उन्होंने नोटबंदी के नाम पर पूरे देश की जनता को माताओं बहनों को लाइन में खड़ा कर दिया. जनता की जेब में से पूरा पूरा पैसा निकाल लिया.
राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपसे यह पूछना चाहता हूं कि लाइन में अनिल अंबानी, विजय माल्या जैसे चोर कोई भी लाइन में खड़ा था क्या. बुंदेलखंड की बैंक के सामने कोई ऐसा बड़ा बिजनेसमैन नहीं खड़ा था लेकिन यहां की गरीब माताएं बहने किसान सब लाइन में खड़े थे. उन्होंने कहा कि अनिल अम्बानी जैसे चोरों को नरेंद्र मोदी लाखों करोड़ दे सकते हैं तो हम उन चोरों की जेब से पैसा निकाल कर बाकी देश के गरीबों को देने वाले हैं.
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं एक को भी नहीं छोड़ने वाला हूं. मोदि ने आपसे झूठ बोला. इनका सबका पैसा उठा उठा कर आप की जेब में डालने वाला हूं . मोदी ने 15 लाख रु देने का झूठ बोला मैं आपसे झूठ नहीं बोलने वाला हूं . मैंने कर्जा माफी की बात की थी 2 दिन के अंदर कर्जा माफी की शुरुआत हो गई थी. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि 15 लाख आपकी जेब में नहीं डाला जा सकता लेकिन 3 लाख 60 रु पांच साल में जरूर आपके अकाउंट में डाला जा सकता है. बुंदेलखंड सहित बाकी हिंदुस्तान में जबरदस्त बेरोजगारी है इससे हम बेरोजगारी भी दूर करेंगे. एक साल के अन्दर केंद्र सरकार की सभी 22 लाख नौकरियों की वेकेंसी निकालेंगे.

You cannot copy content of this page